फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News महाराष्ट्रBJP ज्वाइन करते ही अशोक चव्हाण ने कर दी ऐसी चूक, प्रेस कॉन्फ्रेन्स में ही लोग लगाने लगे ठहाके

BJP ज्वाइन करते ही अशोक चव्हाण ने कर दी ऐसी चूक, प्रेस कॉन्फ्रेन्स में ही लोग लगाने लगे ठहाके

Maharashtra News: चव्हाण ने सोमवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता और विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया था। चव्हाण ने BJP में शामिल होने से पहले कहा था, ''आज मेरे जीवन के नए राजनीतिक करियर की शुरुआत है।

BJP ज्वाइन करते ही अशोक चव्हाण ने कर दी ऐसी चूक, प्रेस कॉन्फ्रेन्स में ही लोग लगाने लगे ठहाके
Pramod Kumarलाइव हिन्दुस्तान,मुंबईTue, 13 Feb 2024 05:29 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण 38 सालों तक कांग्रेस में रहने के बाद आज (मंगलवार, 13 फरवरी) बीजेपी में शामिल हो गए। उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले समेत कई नेताओं की मौजूदगी में मुंबई में चव्हाण ने पार्टी की सदस्यता ली। इस मौके पर उन्होंने लोगों को जब संबोधित करना शुरू किया तो उनकी जुबान फिसल गई।

65 वर्षीय चव्हाण ने अपने पहले संबोधन में मुंबई बीजेपी प्रमुख आशीष शेलार को गलती से 'मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष' कह दिया, जिसे देवेंद्र फडणवीस ने तुरंत सुधारा। इसके बाद चव्हाण ने गलती मानी और उसे सुधार कर बोलने लगे लेकिन तभी वहां मौजूद सभी लोग ठहाका लगाने लगे। खुद चव्हाण भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए। इस वाकये एक वीडियो वायरल हो रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने भाजपा में शामिल होने के लिए कोई शर्त नहीं रखी है। उन्होंने कहा, "मैं वही करूंगा, जो पार्टी मुझसे कहेगी। मैंने पार्टी में शामिल होने के एवज में कुछ नहीं मांगा है। और कांग्रेस में भी किसी ने मुझसे जाने के लिए नहीं कहा। यह मेरा निजी फैसला है।"

चव्हाण ने सोमवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता और विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया था। चव्हाण ने भाजपा में शामिल होने से पहले कहा था, ''आज मेरे जीवन के नए राजनीतिक करियर की शुरुआत है।''जब चव्हाण से यह पूछा गया कि क्या उन्हें वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने कोई फोन किया, तो उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया।
     
पूर्व कांग्रेस विधान पार्षद अमरनाथ राजुरकर (जिन्होंने कल ही MLC पद से इस्तीफा दिया है) भी उनके साथ वहां मौजूद थे। उनके अलावा मराठवाड़ा में उनके गृह जिले नांदेड़ से भी कई समर्थक मुंबई पहुंचे और दक्षिण मुंबई में स्थित भाजपा कार्यालय में एकत्र हुए। अशोक चव्हाण पूर्व मुख्यमंत्री एस बी चव्हाण के बेटे हैं। वह मराठवाड़ा क्षेत्र के नांदेड़ जिले के रहने वाले हैं। वह 2014-19 के दौरान कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख भी रह चुके हैं। उन्होंने भोकर विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया था और वह नांदेड़ लोकसभा क्षेत्र से सांसद भी रह चुके हैं।

उन्होंने सोमवार को इस बात पर जोर दिया कि कांग्रेस छोड़ना उनका अपना फैसला है और उन्होंने अपने इस फैसले का कोई विशेष कारण नहीं बताया। चव्हाण से पहले महाराष्ट्र में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं बाबा सिद्दीकी और मिलिंद देवड़ा ने भी कुछ दिन पहले पार्टी छोड़ दी थी। माना जा रहा है कि चव्हाण कल राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।