DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   महाराष्ट्र  ›  शिवसेना ने बताया, शरद पवार ने देवेंद्र फडणवीस को दी क्या सीख, संजय राउत ने कसा तंज

महाराष्ट्रशिवसेना ने बताया, शरद पवार ने देवेंद्र फडणवीस को दी क्या सीख, संजय राउत ने कसा तंज

लाइव हिन्दुस्तान टीम,मुंबई।Published By: Himanshu Jha
Tue, 01 Jun 2021 04:27 PM
शिवसेना ने बताया, शरद पवार ने देवेंद्र फडणवीस को दी क्या सीख, संजय राउत ने कसा तंज

महाराष्ट्र की राजनीति में एक तस्वीर इन दिनों सुर्खियों में है। तस्वीर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस की है। इस बैठक को लेकर शिवसेना ने भी प्रतिक्रिया दी है। भगवा पार्टी के सांसद संजय राउत ने कहा कि शरद पवार ने फडणवीस को "अच्छे विपक्षी नेता"  बनने कीसलाह दी होगी। मुंबई में पत्रकारों से बात करते हुए, संजय राउत ने राज्य में किसी भी नए राजनीतिक अंकगणित के उभरने की संभावनाओं को खारिज कर दिया।

उन्होंने कहा, "महाराष्ट्र में 'ऑपरेशन लोटस' के बारे में भूल जाओ। यह यहां नहीं होगा और पश्चिम बंगाल में भी नहीं। हर बैठक में राजनीतिक एंगस क्यों सामने लाया जाए?" आपको बता दें कि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को शरद पवार से मुलाकात की थी। उन्होंने बाद में इसे "शिष्टाचार बैठक" करार दिया।

यह बैठक भाजपा द्वारा मराठा आरक्षण के मुद्दे से निपटने और राज्य में कोविड-19 की स्थिति को लेकर शिवसेना के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार की आलोचना करने की पृष्ठभूमि के खिलाफ हुई थी। महाराष्ट्र में शरद पवार की राकांपा, कांग्रेस और शिवसेना के साथ सत्ता में हैं। शरद पवार की इस साल अप्रैल में गॉल ब्लैडर की सर्जरी हुई थी, जिसके बाद उन्हें आराम करने की सलाह दी गई थी।

दोनों नेताओं के बीच बैठक के बारे में पूछे जाने पर, संजय राउत ने देवेंद्र फडणवीस पर कटाक्ष करते हुए कहा, "शरद पवार ने देवेंद्र फडणवीस को सलाह दी होगी कि एक अच्छा विपक्षी नेता कैसे बनें। अगर वह इस तरह काम करना जारी रखते हैं, तो भाजपा अगले 100 वर्षों तक सत्ता में नहीं आएगी।" शिवसेना नेता ने कहा, "यह बैठक राज्य, जनता और राष्ट्र के हित में (विपक्षी नेता के रूप में) अपनी भूमिका निभाने के बारे में हो सकती है।"

शरद पवार और देवेंद्र फडणवीस के बीच बैठक के किसी भी राजनीतिक कोण के बारे में पूछे जाने पर, संजय राउत ने कहा कि भाजपा नेता ने खुद इसे “शिष्टाचार मुलाकात” करार दिया है। आपको बता दें कि इससे पहले भी, राजनीतिक गलियारों में अटकलें लगाई जा रही थीं, जब संजय राउत ने पिछले साल सितंबर में देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की थी। राउत ने तब कहा था कि बैठक फडणवीस के एक साक्षात्कार से संबंधित थी।

मंगलवार को इस बारे में पूछे जाने पर संजय राउत ने कहा, "हमें उनका (देवेंद्र फडणवीस) साक्षात्कार करने के लिए जल्द ही एक अच्छा अवसर मिलेगा।"

संबंधित खबरें