DA Image
24 नवंबर, 2020|12:48|IST

अगली स्टोरी

BJP पर संजय राउत ने कसा तंज, कहा- 3 दिन की सरकार की आज पहली पुण्यतिथि

 shiv sena mp sanjay raut said alliance partners will fight bmc elections together

महाराष्ट्र में पिछले देवेंद्र फणडवीस के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने की घटना पर शिवसेना नेता संजय राउत ने भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसा है। पिछले साल 23 नवंबर को देवेंद्र फडणवीस द्वारा ली गई शपथ की याद दिलाते हुए कहा है कि संजय राउत ने कहा कि आज उस तीन दिन की सरकार की पुण्यतिथि है। बता दें कि अल्पकालिक सरकार का गठन राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता अजीत पवार के समर्थन से किया गया था, जिन्होंने 23 नवंबर को मुंबई के राजभवन में उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

वहीं, संजय राउत ने भरोसा जताया कि उनकी महाराष्ट्र विकास अगाड़ी (एमवीए) सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार  चार साल पूरे करेगी। हमारी सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं करेगी, विपक्षी नेता हताशा में ऐसी बातें कहते हैं क्योंकि उनके सभी प्रयास विफल हो गए हैं। वे अच्छी तरह से जानते हैं कि महाराष्ट्र के लोग इस सरकार के साथ हैं।

देवेंद्र फडणवीस बोले- अहले सुबह नहीं होगा महाराष्ट्र में अगला शपथ ग्रहण समारोह, संजय राउत ने किया पलटवार

संजय राउत की यह टिप्पणी भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे के उस बयान के बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी अगले दो से तीन महीनों में महाराष्ट्र में सरकार बनाएगी। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष फडणवीस ने भी सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि राज्य में भाजपा की अगली सरकार का शपथ ग्रहण समारोह भोर के बजाय एक उचित समय पर आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम मौजूदा महाराष्ट्र विकास अगाड़ी सरकार के गिरने के बाद सरकार बनाएंगे। शपथ ग्रहण उचित समय पर होगा, भोर में नहीं। हालांकि, उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं को याद रखने की जरूरत नहीं है।

गौरतलब है कि पिछले साल यानी 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर चुनाव लड़ा था। दोनों के पास सरकार बनाने के लिए जरूरी आकंड़ा भी था, मगर मुख्यमंत्री पद को लेकर दोनों के बीच तकरार ऐसी हुई कि दोनों ने अलग-अलग रास्ता अपनाया। भाजपा ने अजीप पवार के समर्थन में 80 घंटे की सरकार बनाई। देवेंद्र फडणवीस ने 23 नवंबर 2019 की सुबह सवेरे अचानक राजभवन जाकर सीएम पद की शपथ ले ली थी।

पिछले साल हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा ने सबसे अधिक 105 सीटें जीती थीं, उसके बाद शिवसेना ने 56 सीटें हासिल कीं। एनसीपी ने 54 और कांग्रेस ने 44 सीटें जीती थीं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shiv Sena Sanjay Rauts dig at BJP Today is the death anniversary of 3 day govt formed last year