DA Image
30 मार्च, 2021|12:10|IST

अगली स्टोरी

महाराष्ट्र सरकार में वन मंत्री संजय राठौड़ ने इस्तीफा दिया, टिकटॉक स्टार की आत्महत्या केस में आ रहा नाम

sanjay rathod

22 वर्षीय टिकटॉक स्टार की आत्महत्या केस में नाम आने के बाद महाराष्ट्र में शिवसेना के कोटे से मंत्री संजय राठौड़ ने इस्तीफा दे दिया है। वन मंत्री राठौड़ ने रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की और कैबिनेट से अपना इस्तीफा सौंपा। सोमवार से महाराष्ट्र में विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने जा रहा है। विपक्ष राठौड़ के बहाने उद्धव सरकार को घेरने की तैयारी में था।

राठौड़ ने कहा कि एक महिला की मौत पर हो रही 'गंदी राजनीति'  की वजह से उन्होंने इस्तीफा दिया है। राठौड़ ने कहा, ''मेरी छवि और प्रतिष्ठा को नष्ट करने की कोशिश हो रही है, जो मैंने 30 साल के सामाजिक जीवन में बनाया है। मैं कह रहा था कि कोई फैसला लेने से पहले जांच होने दो, लेकिन विक्ष बजट सत्र को बाधित करने की धमकी दे रहा था।'' उन्होंने यह भी कहा कि मंत्री पद से इस्तीफा इसलिए दे दिया है ताकि सच सामने आ सके।

युवती बीड जिले की निवासी थी और पुणे के हडपसर क्षेत्र में स्थित एक इमारत में फ्लैट की बालकनी से गिरने के बाद उसकी मौत हो गई थी। युवती, टिकटॉक और इंस्टाग्राम जैसे मंचों पर अपने वीडियो डालने के कारण लोकप्रिय थी। युवती की आत्महत्या के बाद से ही सोशल मीडिया पर राठौड़ का नाम जोड़ा जा रहा था। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने भी आरोप लगाए थे। पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी एफआईआर में देरी को लेकर सवाल उठाए थे।

बीजेपी का कहना था कि मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए, क्योंकि पुणे पुलिस दबाव में है और निष्पक्ष जांच नहीं कर पा रही है। बीजेपी के नेताओं ने राज्य में कई जगह प्रदर्शन भी किया था। साथ ही यह भी कह दिया था कि यदि राठौड़ इस्तीफा नहीं देते हैं तो विधानसभा का सत्र नहीं चलने दिया जाएगा। विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि मंत्री का इस्तीफा काफी नहीं होगा और राठौड़ के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो। सोशल मीडिया में कथित तस्वीरें, ऑडियो और वीडियो क्लिप्स वायरल होने के बाद बीजेपी ने राठौड़ को घेरना शुरू कर दिया था।

राठौड़ के इस्तीफे के बाद महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि उन्होंने खुद अपना इस्तीफा सौंपा है, मुख्यमंत्री अपना फैसला लेंगे। हम चाहते हैं कि निष्पक्ष जांच हो। यदि कोई दोषी है तो कार्रवाई होनी चाहिए, चाहे वह कोई भी हो और यदि दोषी नहीं है तो यह भी जनता के सामने आना चाहिए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shiv Sena leader Sanjay Rathod tenders his resignation as Maharashtra Minister