DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ महाराष्ट्रदिल्ली से 6 आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद मुंबई के रेलवे स्टेशनों पर कड़ी की गई सुरक्षा

दिल्ली से 6 आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद मुंबई के रेलवे स्टेशनों पर कड़ी की गई सुरक्षा

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMrinal Sinha
Sat, 18 Sep 2021 02:42 PM
दिल्ली से 6 आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद मुंबई के रेलवे स्टेशनों पर कड़ी की गई सुरक्षा

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की ओर से भारत के विभिन्न हिस्सों से छह आतंकवादियों को गिरफ्तार करने के चार दिन बाद मुंबई के सभी बड़े रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी गई है। रेलवे पुलिस आयुक्त, क्वासर खालिद ने बताया कि कुछ स्टेशनों पर एंट्री-एग्जिट गेट बंद कर दिए गए हैं। इस सभी रेलवे स्टेशनों पर लगभग 7,000 कैमरे लगाए गए।

बता दें कि दिल्ली के अभियान के बाद महाराष्ट्र के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने शुक्रवार रात मुंबई से जाकिर नाम के व्यक्ति को उपनगर जोगेश्वरी से पकड़ा है। बाद में उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

दिल्ली और उत्तर प्रदेश से पकड़े गए आतंकियों की पहचान जान मोहम्मद शेख (47) उर्फ ‘समीर’, ओसामा (22), मूलचंद (47), जीशान कमर (28), मोहम्मद अबु बकर (23) और मोहम्मद आमिर जावेद (31) के तौर पर हुई है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार लोगों में ओसामा और कमर पाकिस्तान में प्रशिक्षित आतंकवादी हैं, जो इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) के निर्देश पर काम करते थे। उन्हें आईईडी लगाने के लिए दिल्ली एवं उत्तर प्रदेश में उपयुक्त स्थानों की तलाश करने का काम दिया गया था।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद बताया था कि यह मॉड्यूल पाक से प्रायोजित था। सीमा पार से आईईडी की व्यवस्था की गई थी। इस मॉड्यूल को एक स्लीपर सेल संचालक के द्वारा आरडीएक्स आधारित बम, पिस्तौल और कारतूस सप्लाई किए जा चुके थे। दिल्ली से मुंबई और देश के अन्य हिस्सों में अन्य आतंकी गुर्गों को यह विस्फोटक सौंपे जाने थे। इसके बदले इन लोगों को हवाला के जरिए पैसे दिए जाने थे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें