फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रमहाराष्ट्र के रायगढ़ में इमारत ढहने से 2 की मौत, मलबा में अभी भी फंसे हुए हैं 18 लोग, रेस्क्यू जारी

महाराष्ट्र के रायगढ़ में इमारत ढहने से 2 की मौत, मलबा में अभी भी फंसे हुए हैं 18 लोग, रेस्क्यू जारी

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के काजलपुरा इलाके में कल शाम एक इमारत ढह गई। घटनास्थल पर सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। रायगढ़ जिला कलेक्टर निधि चौधरी के अनुसार, अब तक दो लोगों की मौत हुई है।...

महाराष्ट्र के रायगढ़ में इमारत ढहने से 2 की मौत, मलबा में अभी भी फंसे हुए हैं 18 लोग, रेस्क्यू जारी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,रायगढ़।Tue, 25 Aug 2020 09:05 AM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के काजलपुरा इलाके में कल शाम एक इमारत ढह गई। घटनास्थल पर सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। रायगढ़ जिला कलेक्टर निधि चौधरी के अनुसार, अब तक दो लोगों की मौत हुई है। साथ ही उन्होंने कहा कि 18 लोग अभी भी फंसे हुए हैं।

रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक अनिल पारस्कर ने बताया कि मलबे से अब तक आठ लोगों को बचाया गया है और 18 लोग अब भी लापता हैं। उन्होंने बताया कि इमारत ढहने के दौरान पत्थर गिरने से चोटिल हुए एक शख्स की सोमवार रात दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई। पारस्कर ने कहा कि यह व्यक्ति इस इमारत में नहीं रहता था, लेकिन जिस समय यह गिरी तब वहां पास से निकल रहा था और उसे पत्थर लगा। उसकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई।

राज्य आपदा प्रबंधन इकाई के मंत्रालय राज्य नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया कि महाड तहसील के काजलपुरा में तारक गार्डन इमारत सोमवार देर शाम करीब सात बजे ढह गयी। अधिकारी ने बताया कि इमारत में करीब 40 फ्लैट थे। उन्होंने बताया कि बचाये गये लोगों को महाड के एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह जगह मुंबई से करीब 170 किलोमीटर दूर है। बचाव कार्य के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम मौके पर काम कर रही है।

कल घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर एनडीआरएफ की तीन रेस्क्यू के लिए पहुंच गई थी। बता दें कि एक सप्ताह से भी कम समय में राज्य में इमारत गिरने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 18 अगस्त को मुंबई के बांद्रा में रिजवी कॉलेज के पास एक खाली इमारत का एख हिस्सा ढह गया, जिससे 41 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और एक व्यक्ति घायल हो गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें