फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रमहाराष्ट्र में कोरोना की नई लहर, वर्धा में सभी स्कूल-कॉलेज अगले आदेश तक बंद

महाराष्ट्र में कोरोना की नई लहर, वर्धा में सभी स्कूल-कॉलेज अगले आदेश तक बंद

महाराष्ट्र में कोरोना की नई लहर के बाद अमरावती और यवतमाल में फिर लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है तो अन्य जिलों में भी बापंदियां लागू की जा रही हैं। अब वर्धा में भी सभी स्कूल कॉलेज अगले आदेश तक बंद रखने...

महाराष्ट्र में कोरोना की नई लहर, वर्धा में सभी स्कूल-कॉलेज अगले आदेश तक बंद
एजेंसियां,नई दिल्लीFri, 19 Feb 2021 03:31 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र में कोरोना की नई लहर के बाद अमरावती और यवतमाल में फिर लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है तो अन्य जिलों में भी बापंदियां लागू की जा रही हैं। अब वर्धा में भी सभी स्कूल कॉलेज अगले आदेश तक बंद रखने को कहा गया है। वर्धा की जिला कलेक्टर प्रेरणा एच देशभारतार ने शुक्रवार को यह आदेश जारी किया। इस बीच महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि यवतमाल, अमरावती और सतारा जिलों में कोरोना के नए स्ट्रेन का कोई नया केस नहीं मिला है।

महाराष्ट्र में 75 दिनों के बाद गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 5,000 से अधिक नए मामले सामने आए। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 5,427 लोगों में कोविड-19 का संक्रमण पाया गया है,इसके साथ ही कुल मामले बढ़कर 20,81,520 पहुंच गए हैं। बयान में बताया गया है कि कोरोना वायरस के कारण 38 संक्रमितों की मौत हुई जिसके बाद मृतक संख्या 51,669 पहुंच गई है।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से चिंतित पूर्वी महाराष्ट्र के यवतमाल जिला प्रशासन ने गुरुवार रात से 10 दिनों तक लॉकडाउन का आदेश दिया। इससे पहले दिन में, इसी विदर्भ क्षेत्र के अमरावती जिले में शनिवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक सप्ताहांत लॉकडाउन की घोषणा की गई थी। यवतमाल के जिलाधिकारी एम डी सिंह ने  कहा कि इस दौरान स्कूल, कॉलेज, कोचिंग क्लास बंद रहेंगे और किसी भी धार्मिक कार्य की अनुमति नहीं दी जाएगी जबकि शादियों में केवल 50 व्यक्तियों को अनुमति दी जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें