DA Image
7 मई, 2021|8:38|IST

अगली स्टोरी

महाराष्ट्र सरकार को ले उड़ेगा परमबीर का 'लेटर बम'? संजय राउत का यह ट्वीट क्या इशारा कर रहा

sanjay raut

1 / 2Sanjay Raut

sanjay raut

2 / 2Sanjay Raut

PreviousNext

एंटीलिया केस-सचिन वाझे मामले में परमबीर सिंह के लेटर बम के बाद महाराष्ट्र की सियासत में खलबली मच गई है। मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर ने खत के जरिए महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर गंभीर आरोप लगाए हैं और कहा कि उन्होंने सचिन वाझे से हर महीने 100 करोड़ रुपए की उगाही कर उन्‍हें (देशमुख) को देने को कहा था। इस लेटर के बाद से अब महाराष्ट्र विकास अघाड़ी में संकट के बादल मंडराने लगेे हैं, क्योंकि शरद पवार की पार्टी इस बार आलोचनाओं के केंद्र में है। हालांकि, इस पर शिवसेना और कांग्रेस का क्या स्टैंड होता है, यह भी देखने वाली बात होगी। मगर इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने एक ऐसा ट्वीट किया है, जिसे महाराष्ट्र की राजनीति से जोड़कर जरूर देखा जाएगा। 

महाराष्ट्र के इस विवाद के बीच शिवसेना के राज्‍यसभा सांसद संजय राउत ने एक शेर ट्वीट किया है, जिसमें राजनीतिक संदेश तलाशे जा सकते हैं। संजय राउत ने अपने ट्वीट में जावेद अख्तर के एक शेर को शेयर किया है, जिसमें लिखा है- 'हमको तो बस तलाश नए रास्‍तों की है, हम हैं मुसाफिर ऐसे जो मंजिल से आए हैं।' हालांकि, इस ट्वीट के राजनीतिक उद्देश्य हैं या नहीं, ये तो संजय राउत ही जान सकते हैं। भले ही शिवसेना नेता ने अपने ट्वीट में साफ तौर पर कुछ नहीं लिखा, मगर ऐसे मौके पर जब महाराष्ट्र विकास अघाड़ी संकट के दौर से गुजर रही है और गठबंधन की मजबूती पर सवाल उठ रहे हैं, ऐसे में यह किसी भविष्य के इशारे से कम भी नहीं है। 

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब संजय राउत ने इस तरह के ट्वीट किए हों। वह समसामयिक घटनाक्रमों पर ऐसे ही ट्वीट के जरिए अपने मन की बात जाहिर करते रहे हैं। इससे पहले भी वह किसान आंदोलन के दौरान एक पोस्ट शेयर किया था, जिसमें लिखा था- 'तूफान ज्यादा हो तो कश्तियां डूब जाती हैं और घमंड ज्यादा हो तो हस्तियां डूब जाती हैं।' 

गौरतलब है कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर सनसनीखेज आरोप लगाया है। उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धल ठाकरे को पत्र लिखकर कहा है कि गृह मंत्री अनिल देशमुख ने सचिन वाझे को हर महीने 100 करोड़ रुपए की उगाही करने के लिए कहा था। सीएम ठाकरे को लिखी चिट्ठी में परमबीर सिंह ने आरोप लगाए हैं कि अनिल देशमुख ने सचिन वाझे से प्रत्येक महीने बार, रेस्तरां और अन्य प्रतिष्ठानों से 100 करोड़ रुपए की उगाही करने के लिए कहा था। 

हालांकि, परमबीर सिंह के आरोप पर अनिल देशमुख ने कहा, 'एंटीलिया केस और मनसुख हिरेन केस में सचिन वेज़ के सीधे लिंक सामने आ रहे हैं। परमबीर सिंह को डर है कि इसके कनेक्शन उसके पास पहुंच जाएंगे। उन्होंने कानूनी कार्रवाई से खुद को बचाने और बचाने के लिए ये झूठे आरोप लगाए हैं।'' बता दें कि एंटीलिया केस और मनसुख हिरेन की मौत में सचिन वाझे की संदिग्ध भूमिका सामने आने के बाद महाराष्ट्र की सियासत में उबाल देखने को मिल रहा है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sanjay Raut Latest tweet amid Param Bir Singh Anil Deshmukh faceoff in Maharashtra