फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रमहाराष्ट्र के संभाजीनगर में भारी बवाल, पुलिस पर भी हमला; भारी फोर्स तैनात

महाराष्ट्र के संभाजीनगर में भारी बवाल, पुलिस पर भी हमला; भारी फोर्स तैनात

महाराष्ट्र के संभाजी नगर से नवरात्रि के मौके पर हिंसा की खबर आई हैं। बुधवार को देर रात नारे लगाए जाने के मामले में तनाव भड़क गया और दो समूह आमने-सामने आ गए। इस दौरान जमकर बवाल हुआ।

महाराष्ट्र के संभाजीनगर में भारी बवाल, पुलिस पर भी हमला; भारी फोर्स तैनात
Surya Prakashसुरेंद्र पी गंगन, हिन्दुस्तान टाइम्स,मुंबईThu, 30 Mar 2023 11:17 AM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र के संभाजी नगर से नवरात्रि के मौके पर हिंसा की खबर आई हैं। बुधवार को देर रात नारे लगाए जाने के मामले में तनाव भड़क गया और दो समूह आमने-सामने आ गए। इस दौरान उपद्रवियों ने जमकर बवाल काटा और करीब एक दर्जन वाहनों में तोड़फोड़ की। पुलिस की गाड़ियों को भी उपद्रवियों ने नुकसान पहुंचाया है। महाराष्ट्र के डीजीपी का कहना है कि इलाके में अतिरिक्त पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। इसके अलावा रैपिड ऐक्शन फोर्स को भी मौके पर भेजा गया है। 

जानकारी के मुताबिक संभाजी नगर (पहले औरंगाबाद) के संवेदनशील किराडपुरा इलाके में एक मोटरसाइकिल से हादसा हो गया था। इसके बाद दो गुटों में टकराव की नौबत आ गई। इसी दौरान रात को करीब 11 बजे 4 से 5 लड़के नारेबाजी करने लगे, जिसके बाद माहौल खराब हो गया। देखते ही देखते ऐसा बवाल मचा कि उपद्रवियों ने पुलिस की गाड़ियों और आम लोगों के वाहनों पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए और तोड़फोड़ मचा दी। पुलिस को उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए हवाई फायर कीं और आंसू गैस के गोले भी दागे।

छत्रपति संभाजी नगर के कलेक्टर आस्तिक कुमार पांडेय ने बताया, 'जिले में 3500 की लोकल पुलिस फोर्स है। इसके अलावा स्टेट रिजर्व पुलिस फोर्स की 4 कंपनियों को भी तैनात किया गया है। यही नहीं दंगा नियंत्रण बल को भी मौके पर लगाया गया है।' कलेक्टर ने कहा कि हम पल-पल के हालात पर नजर रखे हुए हैं और इसके लिए 750 सीसीटीवी कैमरों की मदद ली जा रही है। उन्होंने कहा कि हमने पीस कमेटी से मीटिंग करने को कहा है ताकि लोगों को समझाया जा सके। कलेक्टर पांडेय ने कहा कि लोगों से अपील की गई है कि अफवाहों पर ध्यान न दें और किसी भी तरह की भ्रामक सूचना पर यकीन न करें।  

जिलाधिकारी ने बताया कि हमने सीसीटीवी फुटेज अपने पास रखे हैं और उन्हें खंगालने के बाद एफआईआर दर्ज कर ली है। शहर के पुलिस कमिश्नर निखिल गुप्ता ने उपद्रवियों को चेतावनी देते हुए कहा कि किसी भी तरह की हिंसा करने पर कड़ा ऐक्शन लिया जाएगा। एआईएमआईएम के स्थानीय सांसद इम्तियाज ने भी लोगों से शांति की अपील की है। उन्होंने बयान जारी कर कहा कि मैं लोगों से हाथ जोड़कर अपील करता हूं कि रमजान के महीने और राम नवमी के उत्सवों को शांति के साथ मनाएं। हिंसा के लिए उन्होंने कुछ उपद्रवी तत्वों को जिम्मेदार ठहराया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें