फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News महाराष्ट्र'पुलिस ने कर दी हत्या', सलमान खान फायरिंग केस में आरोपी के सुसाइड करने के मामले में आया नया मोड़

'पुलिस ने कर दी हत्या', सलमान खान फायरिंग केस में आरोपी के सुसाइड करने के मामले में आया नया मोड़

Salman Khan Firing Case: पंजाब के अबोहर के सुखचैन गांव निवासी अभिषेक थापन ने कहा कि उसका भाई उस तरह का व्यक्ति नहीं था जो आत्महत्या करेगा। बता दें कि आरोपी अनुज ने सुसाइड कर लिया था।

'पुलिस ने कर दी हत्या', सलमान खान फायरिंग केस में आरोपी के सुसाइड करने के मामले में आया नया मोड़
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 01 May 2024 11:02 PM
ऐप पर पढ़ें

Salman Firing Case: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के आवास के बाहर हुई गोलीबारी के मामले में गिरफ्तार एक आरोपी ने बुधवार को हवालात में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। अनुज थापन पर खान के मुंबई के बांद्रा स्थित आवास के बाहर 14 अप्रैल को गोलीबारी को अंजाम देने वाले दो हमलावरों को हथियार मुहैया कराने का आरोप था। अनुज थापन के सुसाइड करने के बाद नया मोड़ आ गया है। दरअसल, उसके भाई ने सनसनीखेज दावा करते हुए कहा है कि उसके आरोपी भाई की पुलिस ने हत्या कर दी है।

पंजाब के अबोहर के सुखचैन गांव निवासी अभिषेक थापन ने कहा कि उसका भाई उस तरह का व्यक्ति नहीं था जो आत्महत्या करेगा। न्यूज एजेंसी एएनआई ने अभिषेक के हवाले से बताया, "अनुज को मुंबई पुलिस 6-7 दिन पहले संगरूर से ले गई थी। आज हमें फोन आया कि अनुज ने आत्महत्या कर ली है। वह ऐसा नहीं था जो आत्महत्या कर सकता था। पुलिस ने उसकी हत्या कर दी। हम न्याय चाहते हैं। वह एक ट्रक सहायक के रूप में काम करता था।''

अनुज थापन उर्फ अनुज कुमार ओमप्रकाश थापन को 26 अप्रैल को पंजाब के संगरूर से गिरफ्तार किया गया था और मुंबई पुलिस मुख्यालय में अपराध शाखा लॉक-अप में बंद कर दिया गया था। इससे पहले आज वह लॉक-अप के शौचालय के अंदर बेडशीट का उपयोग करके लटका हुआ पाया गया था। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान मृत घोषित कर दिया गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए जेजे अस्पताल भेजा जाएगा और राज्य सीआईडी मौत की जांच करेगी।

अनुज थापन पर खान के मुंबई के बांद्रा स्थित आवास के बाहर 14 अप्रैल को गोलीबारी को अंजाम देने वाले दो हमलावरों को हथियार मुहैया कराने का आरोप था। उसे मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया था। अधिकारी ने बताया कि दक्षिण मुंबई स्थित पुलिस आयुक्तालय परिसर में अपराध शाखा की इमारत है जिसकी पहली मंजिल पर बने हवालात के शौचालय में थापन ने चादर का फंदा बना कर फांसी लगा ली। उन्होंने बताया कि घटना अपराह्न एक बजे तब संज्ञान में आई जब अपराध शाखा के अधिकारी ने पाया कि थापन काफी देर से शौचालय में है। उन्होंने बताया कि जब दरवाजा तोड़ा गया तो उसे शौचालय की खिड़की में बंधे फंदे से लटका पाया गया। 

अधिकारी ने बताया कि हादसे के समय हवालात में पांच आरोपी थी। गोलीबारी में थापन के दो सह आरोपियों को जांच के लिए हवालात से बाहर लाया गया था। थापन (23) और सोनू कुमार बिश्नोई (32) को अपराध शाखा की टीम ने पंजाब से 26 अप्रैल को गिरफ्तार किया था। पुलिस के मुताबिक दोनों ने सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी करने वाले हमलावर सागर पाल और विक्की गुप्ता को हथियार की आपूर्ति की थी। पुलिस ने बताया कि दोनों 15 मार्च को मुंबई के नजदीक पनवेल आए थे और पाल एवं गुप्ता को दो देसी पिस्तौल और 38 कारतूस की आपूर्ति की थी। थापन और सोनू का गांव पंजाब में है और जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गांव के करीब है। लॉरेंस इस समय अहमदाबाद की साबरमती जेल में कैद है और माना जा रहा है कि उसका छोटा भाई अनमोल बिश्नोई अमेरिका या कनाडा में है। उसे भी इस मामले में नामजद किया गया है।