फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News महाराष्ट्रआर्थिक मदद नहीं, न्याय चाहिए; मिहिर के घर बुलडोजर चलाइए: आदित्य ठाकरे की BMW केस में बड़ी मांग

आर्थिक मदद नहीं, न्याय चाहिए; मिहिर के घर बुलडोजर चलाइए: आदित्य ठाकरे की BMW केस में बड़ी मांग

BMW case: मिहिर कथित तौर पर बीएमडब्ल्यू कार चला रहा था जिसने दक्षिण-मध्य मुंबई के वर्ली इलाके में एक दोपहिया वाहन को टक्कर मारी, जिससे कावेरी नखवा (45) की मौत हो गई थी जबकि उनके पति प्रदीप घायल हो गए।

आर्थिक मदद नहीं, न्याय चाहिए; मिहिर के घर बुलडोजर चलाइए: आदित्य ठाकरे की BMW केस में बड़ी मांग
Pramod Kumarभाषा,मुंबईWed, 10 Jul 2024 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें


शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने बुधवार को मुंबई के बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन मामले में 'बुलडोजर न्याय' की मांग की है। इस मामले में शिवसेना नेता राजेश शाह का बेटा मुख्य आरोपी है। उन्होंने पूछा कि मामले में दंडात्मक कार्रवाई के तौर पर राजेश शाह के बेटे मिहिर शाह के घर पर बुलडोजर क्यों नहीं चलाया जा रहा है? राज्य के पूर्व मंत्री ने रविवार सुबह दुर्घटना में मारी गई महिला कावेरी नखवा के परिवार से मुलाकात की और जोर देकर कहा कि उनके परिजनों को आर्थिक मदद की नहीं बल्कि न्याय की जरूरत है।

मिहिर कथित तौर पर बीएमडब्ल्यू कार चला रहा था जिसने दक्षिण-मध्य मुंबई के वर्ली इलाके में एक दोपहिया वाहन को टक्कर मारी, जिससे कावेरी नखवा (45) की मौत हो गई थी जबकि उनके पति प्रदीप घायल हो गए। वर्ली से विधायक ठाकरे ने कहा, "जो सरकार बुलडोजर न्याय में विश्वास करती है उसे उनके (आरोपी) घर पर बुलडोजर चलाना चाहिए। मैं मिहिर राजेश शाह के घर पर 'बुलडोजर न्याय' देखना चाहूंगा।"

बुलडोजर न्याय का मतलब उन व्यक्तियों की संपत्तियों को शक्तिशाली मोटर चालित मशीनों से ध्वस्त करना है जिन पर गंभीर अपराधों में संलिप्त होने के आरोप हैं। ऐसी कई दंडात्मक कार्रवाई की खबरें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों जैसे मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश से सामने आती रही हैं। ठाकरे ने इस बात पर जोर दिया कि बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन मामले को हत्या का मामला माना जाना चाहिए तथा उसके अनुसार ही कार्रवाई की जानी चाहिए। 

इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे ने मृतक महिला के परिवार को 10 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की थी। राजेश शाह को शिवसेना के उपनेता पद से बर्खास्त कर दिया गया है। मिहिर शाह को दुर्घटना के लगभग तीन दिन बाद मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया और वह फिलहाल 16 जुलाई तक पुलिस हिरासत में है।