DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   महाराष्ट्र  ›  महाराष्ट्र ने दिल्ली-NCR समेत इन पांच राज्यों के यात्रियों के लिए RT-PCR निगेटिव टेस्ट किया अनिवार्य

महाराष्ट्रमहाराष्ट्र ने दिल्ली-NCR समेत इन पांच राज्यों के यात्रियों के लिए RT-PCR निगेटिव टेस्ट किया अनिवार्य

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Ashutosh Ray
Sun, 18 Apr 2021 11:39 PM
महाराष्ट्र ने दिल्ली-NCR समेत इन पांच राज्यों के यात्रियों के लिए RT-PCR निगेटिव टेस्ट किया अनिवार्य

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र सरकार ने दिल्ली-एनसीआर समेत पांच राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर निगेटिव टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। महाराष्ट्र ने जिन चार राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना निगेटिव टेस्ट अनिवार्य किया है उसमें दिल्ली-एनसीआर के साथ-साथ केरल, गोवा, गुजरात, राजस्थान और उत्तराखंड शामिल है। महाराष्ट्र सरकार ने कहा कि राज्य में एंट्री के लिए 48 घंटे पहले तक का आरटी-पीसीआर टेस्ट मान्य होगा।

ऐसे में अगर अब आप महाराष्ट्र जाने की सोच रहे है तो आपको आरटीपीसीआर निगेटिव टेस्ट साथ लेकर जाना होगा। इसके लिए महाराष्ट्र सरकार ने कुछ दिशा-निर्देश भी जारी किया है। बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने यह कदम कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि को देखते हुए लिया है। हालांकि, महाराष्ट्र में भी कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से उछाल देखने को मिला है। कोरोना नए केस और एक्टिव मामलों में महाराष्ट्र पहले नंबर पर है।

नए केस के मामले में महाराष्ट्र टॉप पर
महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में अब तक के सर्वाधिक 68,631 मामले आये वहीं 503 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। इसके साथ राज्य में अब तक संक्रमितों की संख्या 38,39,338 हो गई है वहीं मृतकों की संख्या 60,473 पहुंच गई। महाराष्ट्र में इस समय 6,70,388 संक्रमित उपचार करा रहे हैं। वहीं, मुंबई शहर में संक्रमण के 8,468 नये मामले आए वहीं 53 लोगों की मौत हो गई। शहर में संक्रमितों की कुल संख्या 5,79,486 हो गई है, वहीं मृतक संख्या 12,354 पहुंच गई है।

दिल्ली में 25 हजार से अधिक मामले
दिल्ली में रविवार को कोविड-19 के एक दिन में सबसे अधिक 25,462 नए मामले सामने आए। यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग की ओर से साझा किये गए आंकड़ों से मिली। दिल्ली में 161 और मरीजों की मौत हो गई जबकि संक्रमण की दर बढ़कर 29.74 प्रतिशत हो गई जो कि अभी तक सबसे अधिक है। एक दिन पहले कोविड-19 के 24,375 नए मामले सामने आये थे और 167 मरीजों की मौत हुई थी। ताजा बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में ये नए मामले सामने आने से राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या बढ़कर 8,53,460 हो गई है, वहीं मरने वालों की संख्या बढ़कर 12,121 हो गई है।
 

संबंधित खबरें