फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News महाराष्ट्रPune Kalyaninagar Accident: नाबालिग ने पोर्शे कार से 2 को रौंदा, JJB ने दे दी जमानत; कहा- हादसे पर निबंध लिख दो

Pune Kalyaninagar Accident: नाबालिग ने पोर्शे कार से 2 को रौंदा, JJB ने दे दी जमानत; कहा- हादसे पर निबंध लिख दो

Pune Porsche Accident: घटना रविवार को पुणे के कल्याणी नगर में देर रात 2 बजकर 30 मिनट की है। 17 वर्षीय आरोपी पोर्शे कार में सवार था। जबकि, जान गंवाने वाले महिला और पुरुष बाइक से जा रहे थे।

Pune Kalyaninagar Accident: नाबालिग ने पोर्शे कार से 2 को रौंदा, JJB ने दे दी जमानत; कहा- हादसे पर निबंध लिख दो
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,पुणेMon, 20 May 2024 12:25 PM
ऐप पर पढ़ें

Pune Accident: पुणे में एक नाबालिग की लग्जरी कार ने दो लोगों की जान ले ली, जिसमें एक महिला भी शामिल है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया और जुवेनाइल बोर्ड के सामने पेश भी कर दिया। हैरानी की बात है कि उसे जमानत मिल गई और उसे हादसे पर एक निबंध, ट्रैफिक पुलिस के साथ 15 दिन काम करने जैसी शर्त के साथ जाने दिया गया। खबर है कि आरोपी का पिता शहर का जाना माना बिल्डर है।

खास बात है कि जिस कार से हादसा हुआ, उसका अब तक रजिस्ट्रेशन भी नहीं हुआ है। नाबालिग के पिता के पुणे में कई बड़े प्रोजेक्ट्स हैं और एक मशहूर क्लब भी है।

घटना रविवार को पुणे के कल्याणी नगर में देर रात 2 बजकर 30 मिनट की है। 17 वर्षीय आरोपी पोर्शे कार में सवार था। जबकि, जान गंवाने वाले महिला और पुरुष बाइक से जा रहे थे। आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला भी दर्ज कर लिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि वह घटना के समय शराब के नशे में था। हालांकि, अब तक मेडिकल रिपोर्ट आना बाकी है। पुलिस ने आरोपी के पिता और नाबालिग को शराब परोसने वाले पब के खिलाफ भी ऐक्शन की तैयारी की है।

पुलिस ने कहा वयस्क के तौर पर हो ट्रायल
रविवार शाम को ही पुलिस ने जेजेबी के सामने आरोपी को पेश किया। पुलिस ने मांग की थी कि आरोपी का ट्रायल एक वयस्क की तरह हो, लेकिन बोर्ड ने उसे कुछ शर्तों पर जमानत दे दी। नाबालिग के वकील प्रशांत पाटिल के मुताबिक, उसे येरवाड़ा पुलिस के साथ 15 दिन काम करना होगा, हादसे पर एक निबंध लिखना होगा। 

पाटिल का कहा है कि नाबालिग को डॉक्टर के पास भी जाना होगा, जो उसकी शराब छुड़ाने में मदद करेंगे। साथ ही आरोपी मनोवैज्ञानिक के पास भी जाएगा, जिसकी रिपोर्ट बोर्ड के सामने दाखिल की जाएगी।

24 साल के दो लोगों की गई जान
मृतकों की पहचान 24 वर्षीय अनीस अवधिया और 24 वर्षीय अश्विनी कोस्टा के तौर पर हुई है। दोनों मध्य प्रदेश के रहने वाले थे और पेशे से इंजीनियर थे। FIR के मुताबिक, दोनों जैसे ही कल्याणीनगर जंक्शन पर पहुंचे, तो एक तेज रफ्तार पोर्शे कार ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। इसके बाद दोनों ही सड़क पर गिर गए और मौके पर मौत हो गई।

इतना ही नहीं इसके बाद पोर्शे ने एक स्विफ्ट कार को टक्कर मारी और बाद में रोडसाइड रैलिंग में भिड़ गया। घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है और लोगों ने भागने की कोशिश कर रहे ड्राइवर के साथ मारपीट भी की। पुलिस जांच के मुताबिक, नाबालिग अपने गर ब्रह्म सन सिटी जा रहा था। वह कोरेगांव पार्क से लौट रहा था, जहां हादसा हुआ।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (पूर्वी क्षेत्र) मनोज पाटिल का कहना है, 'प्रथम दृष्टया यह ड्रंक एक ड्राइव का मामला लग रहा है। हमने नाबालिग को 304 के तहत हिरासत में ले लिया और मेडिकल और अन्य औपचारिकताएं जारी हैं।' इसके अलावा नाबालिग के खिलाफ येरवाड़ा पुलिस स्टेशन में IPC की धारा 279, 304ए, 337 और 338 के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही मोटर व्हीकल एक्ट के तहत भी कार्रवाई की गई है।