फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रमहाराष्ट्र: सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 17 महिलाओं को छुड़ाया गया; नौ दलाल गिरफ्तार

महाराष्ट्र: सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 17 महिलाओं को छुड़ाया गया; नौ दलाल गिरफ्तार

रैकेट के बारे में शिकायत मिलने के बाद गंभीरता से संज्ञान लेते हुए पुलिस के साथ एएचटीयू के चार दलों ने नेरुल के शिरवाने गांव में छापेमारी की और 17 महिलाओं को मौके से छुड़ाया और नौ पुरुषों को

महाराष्ट्र: सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 17 महिलाओं को छुड़ाया गया; नौ दलाल गिरफ्तार
Ashutosh Rayएजेंसी,मुंबईThu, 11 Aug 2022 10:09 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मुंबई पुलिस ने नवी मुंबई में छापेमारी के दौरान कथित रूप से सेक्स रैकेट में धकेली गईं 17 महिलाओं को छुड़ाया और दलाल के तौर पर काम करने के आरोप में नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह अभियान मुंबई पुलिस की मानव तस्करी रोधी इकाई (AHTU) ने पांच अगस्त को चलाया था।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, एक महिला द्वारा चार अगस्त को मानव तस्करी रैकेट में शामिल राजू और साहिल नाम के दो लोगों के खिलाफ शिकायत के बाद बाद कार्रवाई की थी। उन्होंने बताया कि महिला की शिकायत के अनुसार आरोपी अलग-अलग राज्यों की महिलाओं को मुंबई में नौकरी दिलाने का झूठा वादा करके लाते थे।

व्हाट्स एप पर चलता है सेक्स रैकेट, फोन पर होती है बुकिंग, 16 हजार में आई युवती ने खोले कई राज, आठ गिरफ्तार

उन्होंने बताया, 'महिलाओं को मुंबई लाने के बाद, वह उन्हें पड़ोसी शहर नवी मुंबई के नेरुल में एक अज्ञात स्थान पर बंद कर देते थे और उन्हें वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर करते थे। आरोपी उन महिलाओं को वेश्यावृत्ति के लिए लॉज और होटलों में भेजता था और अवैध गतिविधियों के जरिए पैसा कमाता था।'

पीड़ितों को महिला सुधार केंद्रों में भेजा गया

भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 370 (मानव तस्करी), 392 (डकैती), 344 और 346 (गलत तरीके से कारावास से संबंधित), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 506 (आपराधिक धमकी), 34 (सामान्य इरादा) के अलावा अनैतिक व्यापार (रोकथाम) अधिनियम से संबंधित धाराएं प्राथमिकी में दर्ज की गई हैं। पुलिस ने बचाईं गईं पीड़ितों को महिला सुधार केंद्रों में भेज दिया है, जबकि गिरफ्तार आरोपियों को बुधवार तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें