फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News महाराष्ट्रपीएम बनने के बाद पहली बार नागपुर में रात गुजारेंगे नरेंद्र मोदी, नितिन गडकरी लड़ रहे यहां से चुनाव

पीएम बनने के बाद पहली बार नागपुर में रात गुजारेंगे नरेंद्र मोदी, नितिन गडकरी लड़ रहे यहां से चुनाव

पीएम नरेंद्र मोदी इन दिनों चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। जम्मू से तमिलनाडु और उत्तराखंड से महाराष्ट्र तक देश के हर कोने में वह प्रचार के लिए जा रहे हैं। इस बीच वह नागपुर भी पहुंचेंगे और रात रुकेंगे।

पीएम बनने के बाद पहली बार नागपुर में रात गुजारेंगे नरेंद्र मोदी, नितिन गडकरी लड़ रहे यहां से चुनाव
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,मुंबईTue, 16 Apr 2024 01:30 PM
ऐप पर पढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी इन दिनों चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। जम्मू से तमिलनाडु और उत्तराखंड से महाराष्ट्र तक देश के हर कोने में वह प्रचार के लिए जा रहे हैं। इस बीच वह महाराष्ट्र के प्रमुख शहर नागपुर भी पहुंचने वाले हैं और यहां रात गुजारेंगे। भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी 19 अप्रैल को वर्धा में एक रैली को संबोधित करेंगे। यहां से भाजपा के रामदास तडस उम्मीदवार हैं। इसके बाद वह नागपुर पहुंचेंगे और दूसरे चरण के चुनाव प्रचार पर जाने से पहले यहीं पर रात्रि विश्राम करेंगे। पीएम बनने के बाद यह पहला मौका होगा, जब नरेंद्र मोदी नागपुर में रात गुजारेंगे।

नागपुर और अमरावती जैसी महाराष्ट्र की सीटों पर दूसरे चरण में मतदान होना है। नागपुर की चर्चा इसलिए ज्यादा होती है क्योंकि यहां से भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी चुनाव मैदान में हैं। वह यहीं चुनाव लड़ते रहे हैं और उनकी छवि एक काम करने वाले नेता की रही है। खुद नितिन गडकरी कहते रहे हैं कि मैं चुनाव प्रचार से ज्यादा जोर इस पर देता हूं कि पूरे 5 साल जनता के लिए काम करूं। इसलिए चुनाव में ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं होती। नागपुर से हाल ही में नितिन गडकरी ने नामांकन दाखिल किया था। इस दौरान बड़े पैमाने पर लोग जुटे थे। 

बीते 10 दिनों में पीएम नरेंद्र मोदी का यह दूसरा विदर्भ दौरा होगा। इससे पहले वह चंद्रपुर में सुधीर मुनगंटीवार के लिए रैली कर चुके हैं, जो प्रदेश सरकार में मंत्री भी हैं। इसके बाद उन्होंने रामटेक में भी एक कैंडिडेट के लिए वोट मांगा था। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में इस बार भाजपा ने एकनाथ शिंदे की लीडरशिप वाली शिवसेना और अजित पवार गुट की एनसीपी संग गठजोड़ किया है। प्रदेश में सबसे ज्यादा सीटों पर भाजपा लड़ रही है। उसे उम्मीद है कि इस बार महाराष्ट्र में एनडीए को कम से कम 40 से ज्यादा सीटें हासिल होंगी। हालांकि उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना अब महाविकास अघाड़ी का हिस्सा है, जिसमें शरद पवार की एनसीपी और कांग्रेस शामिल हैं।