DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   महाराष्ट्र  ›  महाराष्ट्र के हवाई अड्डों से मुंबई पहुंचने वाले यात्रियों को छूट, नहीं दिखानी होगी RT-PCR रिपोर्ट

महाराष्ट्रमहाराष्ट्र के हवाई अड्डों से मुंबई पहुंचने वाले यात्रियों को छूट, नहीं दिखानी होगी RT-PCR रिपोर्ट

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mrinal Sinha
Tue, 01 Jun 2021 06:39 AM
महाराष्ट्र के हवाई अड्डों से मुंबई पहुंचने वाले यात्रियों को छूट, नहीं दिखानी होगी RT-PCR रिपोर्ट

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार कमी आ रही है। राज्य में सोमवार को सिर्फ 15 हजार नए मामले सामने आए हैं, जो कि 15 मार्च के बाद सबसे कम है। एक और सुकून देने वाली बात यह है कि यहां संक्रमण से मरने वालों की संख्या में भी कमी आई है। ऐसे में राज्य के लोगों को राहत देते हुए मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर महाराष्ट्र के अन्य हवाई अड्डों से आने वाले घरेलू यात्रियों को शहर में उतरने पर कोरोना वायरस का आरटी-पीसीआर टेस्ट कराने से छूट दे दी गई है।

यात्रियों पर नहीं डाल सकते दवाब

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने सोमवार को जारी एक आदेश में कहा कि मुंबई हवाई अड्डे के अधिकारी यात्रियों पर आरटी-पीसीआर टेस्ट कराने का जोर नहीं डालेंगे। नए निर्देश को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। नए आदेश में कहा गया है कि - महाराष्ट्र के भीतर स्थित हवाई अड्डों से मुंबई जाने वाले सभी हवाई यात्रियों को मुंबई में उतरने पर आरटी-पीसीआर टेस्ट की जरूरत से छूट दे दी गई है। मुंबई हवाईअड्डे से महाराष्ट्र के भीतर स्थित हवाईअड्डों तक यात्रा करने वाले सभी हवाई यात्रियों पर भी आरटी-पीसीआर टेस्ट का जोर नहीं डाला जाएगा।

महाराष्ट्र में बढ़ाया गया लॉकडाउन

बता दें कि राज्य में 15 दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया गया है, जबकि पहले की तुलना में कुछ ढील भी दी गई हैं। एक समय महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले राज्यों में पहले स्थान पर था और रोजाना 60 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आते थे। इसके बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कई पाबंदियां लगाई थीं।

94% पहुंचा मुंबई में कोरोना रिकवरी रेट 

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र में सोमवार को पिछले 24 घंटों में कोरोना के 15,077 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल संख्या बढ़कर 57,46,892 हो गई है। इस दौरान 184 लोगों की संक्रमण की वजह से जान चली गई। वहीं, एक दिन में 33,000 लोग ठीक हो गए हैं। अभी राज्य में एक्टिव मामलों की संख्या 2,53,367 है। राजधानी मुंबई में भी कोरोना के सिर्फ 676 नए मामले सामने आए हैं। शहर का रिकवरी रेट 94 फीसदी पहुंच गया है। पिछले एक दिन में 5570 मरीज और ठीक हो गए। अभी तक 6,66,796 लोग बीमारी से ठीक हो चुके हैं। आंकड़ों के अनुसार, शहर में कोरोना के एक्टिव केस 22,390 है।

संबंधित खबरें