फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रभाजपा में खुश नहीं मुंडे फैमिली! शरद पवार साथ मंच साझा करेंगी पंकजा और प्रीतम मुंडे

भाजपा में खुश नहीं मुंडे फैमिली! शरद पवार साथ मंच साझा करेंगी पंकजा और प्रीतम मुंडे

गोपीनाथ मुंडे की दोनों बेटियां पंकजा और प्रीतम मुंडे गुरुवार को एक कार्यक्रम में एनसीपी के मुखिया शरद पवार के साथ मंच साझा करेंगी। यहां दोनों बहनों के अलावा कोई अन्य भाजपा नेता नहीं पहुंच रहा है।

भाजपा में खुश नहीं मुंडे फैमिली! शरद पवार साथ मंच साझा करेंगी पंकजा और प्रीतम मुंडे
हिन्दुस्तान टाइम्स,मुंबईWed, 18 May 2022 12:56 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भाजपा के दिग्गज नेता रहे गोपीनाथ मुंडे का परिवार क्या पार्टी में खुश नहीं है? यह कयास महाराष्ट्र की राजनीति में एक घटनाक्रम से लग रहा है। गोपीनाथ मुंडे की दोनों बेटियां पंकजा और प्रीतम मुंडे गुरुवार को नेत्र चिकित्सालय के एक कार्यक्रम में एनसीपी के मुखिया शरद पवार के साथ मंच साझा करेंगी। इस कार्यक्रम में दोनों बहनों के अलावा कोई अन्य भाजपा नेता नहीं पहुंच रहा है, ऐसे में उनकी मौजूदगी की खबरों ने कयास तेज कर दिए हैं। शरद पवार के अलावा महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार के कई मंत्री इस इवेंट में रहेंगे। बता दें कि काफी वक्त से पंकजा और प्रीतम मुंडे भाजपा में खुद को उपेक्षित महसूस कर रही हैं। 

आदित्य ठाकरे, धनंजय़ मुंडे समेत कई नेता होंगे शामिल

पंजाब मुंडे को भाजपा ने राष्ट्रीय सचिव की जिम्मेदारी दी है, जबकि उनकी बहन प्रीतम मुंडे सांसद हैं। गुरुवार को शरद पवार प्रभादेवी में एक ऑडिटोरियम में रघुनाथ नेत्रालय का उद्घाटन करने वाले हैं। इसकी स्थापना मशहूर नेत्र चिकित्सक डॉ. टीपी लहाणे ने की है। इसी इवेंट में पंकजा और प्रीतम मुंडे को भी आमंत्रित किया गया है। इस कार्यक्रम में आदित्य ठाकरे, धनंजय मुंडे भी शामिल होने वाले हैं। बता दें कि धनंजय भी मुंडे फैमिली से ही ताल्लुक रखते हैं। वह पंकजा और प्रीतम मुंडे के चचेरे भाई है। कांग्रेस नेता और राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट भी इसमें हिस्सा लेंगे। इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार के मंत्री अमित देशमुख भी रहेंगे।

भाजपा नेता ने बताया, क्यों जा रहीं पंकजा और प्रीतम मुंडे

भाजपा के एक नेता ने नाम उजागर न करने की शर्त पर कहा, 'डॉ. लहाणे वंजारी समुदाय से आते हैं, जो पश्चिमी महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में एक प्रभावशाली समुदाय है। मुंडे भी इसी समुदाय से हैं और उनके बीच यह कॉमन लिंक है। इसके अलावा लहाणे लातूर जिले से आते हैं, जो बीड़ के पड़ोस में ही हैं, जहां से पंकजा मुंडे और प्रीतम मुंडे ताल्लुक रखती हैं। इसके अलावा लहाणे के दोनों बहनों के पिता गोपीनाथ मुंडे से भी अच्छे संबंध थे। मुंडे बहनों के लिए इस कार्यक्रम में रहना राजनीतिक लिहाज से अहम है। महाराष्ट्र में दूसरे दलों के नेताओं के साथ मंच साझा करना महाराष्ट्र की राजनीति में कोई नई बात नहीं रही है। इससे पहले एनसीपी के नेता छगन भुजबल 2016 में जब अस्पताल में एडमिट थे, तब भी मुंडे बहनें उन्हें देखने पहुंची थी।'

केंद्रीय मंत्री न बनाए जाने पर किया था शक्ति प्रदर्शन

बता दें कि बीते कुछ वक्त से पंकजा और प्रीतम मुंडे भाजपा में उपेक्षित महसूस कर रही हैं। कहा जाता है कि महाराष्ट्र भाजपा के नेतृत्व से उनके मतभेद हैं। बीते साल केंद्रीय कैबिनेट  का विस्तार हुआ था, जिसमें प्रीतम मुंडे को मंत्री पद मिलने की उम्मीद थी, जो पूरी नहीं हो सकी थी। ऐसा न होने के बाद दोनों ने मुंबई में ताकत दिखाई थी। कहा गया था कि प्रीतम मुंडे के स्थान पर राज्यसभा सांसद भागवत कराड को मंत्री पद दिया गया था। कराड भी मुंडे बहनों के पिता गोपीनाथ मुंडे के करीबी नेता रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें