फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रपालघर मॉब लिंचिंग केस: तीन महीने बाद सीआईडी ने दाखिल किया आरोपपत्र

पालघर मॉब लिंचिंग केस: तीन महीने बाद सीआईडी ने दाखिल किया आरोपपत्र

महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं और उनके ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या के मामले में ठीक तीन महीने बाद महाराष्ट्र सीआईडी ने बुधवार को एक अदालत में 126 आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया। अपराध जांच...

पालघर मॉब लिंचिंग केस: तीन महीने बाद सीआईडी ने दाखिल किया आरोपपत्र
एजेंसी,पालघरThu, 16 Jul 2020 01:41 AM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं और उनके ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या के मामले में ठीक तीन महीने बाद महाराष्ट्र सीआईडी ने बुधवार को एक अदालत में 126 आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया। अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने बताया कि पालघर जिले की धानू तालुका में न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी की अदालत में 4,955 पन्ने का आरोपत्र दाखिल किया गया है। 

सीआईडी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि घटना की जांच कर रही टीम ने 808 संदिग्धों और 118 गवाहों से पूछताछ करने के बाद आरोपियों के खिलाफ मजबूत साक्ष्य जुटाए हैं। विज्ञप्ति में बताया गया कि 154 लोगों को गिरफ्तार किया गया और 11 नाबालिगों को पकड़ा गया। अब तक किसी भी आरोपी को जमानत पर रिहा नहीं किया गया है। 

विज्ञप्ति में बताया गया कि मामले में जांच अधिकारी पुलिस उपाधीक्षक (सीआईडी) विजय पवार ने 126 आरोपियों के खिलाफ अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया है। सीआईडी के एक अधिकारी ने बताया कि अदालत के अधिकारी दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं। दस्तावेज जांच किए जाने के बाद अदालत में आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किए जाएंगे। 

जिले के गढचिंचाले गांव में 16 अप्रैल को भीड़ ने दो साधुओं और उनके ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। यह घटना उस वक्त हुई थी जब वे सभी एक कार से सूरत में अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने जा रहे थे। इस घटना को लेकर महाराष्ट्र सरकार की किरकिर भी हुई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें