फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रनितिन गडकरी की अधिकारियों को नसीहत, मंत्रियों को सिर्फ 'यस सर' बोलो

नितिन गडकरी की अधिकारियों को नसीहत, मंत्रियों को सिर्फ 'यस सर' बोलो

उन्होंने कहा, "मैं जानता हूं कि गरीबों के कल्याण में कोई भी कानून आड़े नहीं आता। अगर ऐसे कानून को 10 बार भी तोड़ना है तो हमें संकोच नहीं करना चाहिए। ऐसा महात्मा गांधी ने कहा था।"

नितिन गडकरी की अधिकारियों को नसीहत, मंत्रियों को सिर्फ 'यस सर' बोलो
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नागपुर।Wed, 10 Aug 2022 11:28 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा कि नौकरशाहों को मंत्री जो कुछ भी कहते हैं उसे तुरंत लागू करना चाहिए क्योंकि सरकार मंत्रियों के अनुसार ही काम करती है। नागपुर में एक कार्यक्रम में बोलते हुए गडकरी ने कहा, "मैं हमेशा अधिकारियों  से कहता हूं कि सरकार आपके कहने के अनुसार काम नहीं करेगी। आपको केवल "यस सर" कहना है। हम जो कह रहे हैं उसे आपको लागू करना होगा। सरकार हमारे हिसाब से काम करेगी।

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने भी महात्मा गांधी का हवाला दिया और कहा कि गरीबों के कल्याण के लिए कोई कानून आड़े नहीं आता। उन्होंने कहा, "मैं जानता हूं कि गरीबों के कल्याण में कोई भी कानून आड़े नहीं आता। अगर ऐसे कानून को 10 बार भी तोड़ना है तो हमें संकोच नहीं करना चाहिए। ऐसा महात्मा गांधी ने कहा था।"

केंद्रीय मंत्री ने एक उदाहरण देते हुए कहा कि 1995 में गडरीचोली और मेलघाट में कुपोषण के कारण हजारों आदिवासी बच्चों की मौत हो गई क्योंकि गांवों में सड़कें नहीं थीं और वन कानून सड़कों के विकास के रास्ते में आ रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें