DA Image
2 मई, 2021|11:09|IST

अगली स्टोरी

सचिन वाझे की हिरासत 9 अप्रैल तक बढ़ी, सीबीआई भी करेगी पूछताछ, NIA कोर्ट का आदेश

sachin waze produced in nia court permission to meet his brother for 5 minutes

राष्ट्रीय जांच एजंसी (एनआईए) को मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाझे की रिमांड और दो दिनों के लिए मिल गई है। एनआईए की स्पेशल कोर्ट ने वाझे को 9 अप्रैल तक रिमांड पर भेज दिया है। कोर्ट ने इस दौरान सीबीआई को भी वाझे से पूछताछ की इजाजत दी है। एनआईए ने बुधवार को हिरासत की अवधि खत्म होने पर वाझे को स्पेशल कोर्ट में पेश किया।

एनआईए ने सचिन वाझे की और 4 दिन की रिमांड मांगी थी। इस पर वाझे के वकील ने कहा कि वह एनआईए की डिमांड का विरोध नहीं करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वाझे सीबीआई जांच में भी सहयोग को तैयार हैं। हालांकि, उन्होंने इस बात पर आपत्ति जताई कि वाझे को हथकड़ी लगाकर सीएसएमटी स्टेशन ले जाया गया।

एनआईए ने मुंबई पुलिस के निलंबित पुलिस कांस्टेबल विनायक शिंदे और नरेश धारे की न्यायिक हिरासत की भी मांग की। इन्हें मनसुख हिरेन हत्याकांड के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है। स्पेशल कोर्ट ने इन्हें 21 अप्रैल तक एनआईए की रिमांड पर भेजा है।

एनआईए 25 फरवरी को अंबानी के घर के बाहर जिलेटिन छड़ों के साथ एसयूवी खड़ी करने और कारोबारी मनसुख हिरन की मौत के मामले में वाझे की कथित भूमिका की जांच कर रही है। सचिन वाझे को एनआईए ने 13 मार्च को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद एनआईए कोर्ट ने वाजे को 25 मार्च तक एनआईए की रिमांड पर भेज दिया था बाद में इसे बढ़ाकर 3 अप्रैल किया गया और अब 7 अप्रैल कर दिया गया था।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:NIA special court has extended the remand of suspended police officer Sachin waze for two days till April 9