फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रएंटीलिया संदिग्ध कार केस: एक्टिव हुई NIA, पुलिस अधिकारी सचिन वाझे से की लंबी पूछताछ

एंटीलिया संदिग्ध कार केस: एक्टिव हुई NIA, पुलिस अधिकारी सचिन वाझे से की लंबी पूछताछ

कारोबारी मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध एसयूवी के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाझे से पूछताछ की है। इस एसयूवी के मालिक कहे जा रहे मनसुख हिरेन की मौत के...

एंटीलिया संदिग्ध कार केस: एक्टिव हुई NIA, पुलिस अधिकारी सचिन वाझे से की लंबी पूछताछ
हिन्दुस्तान ,मुंबईSat, 13 Mar 2021 06:03 PM
ऐप पर पढ़ें

कारोबारी मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध एसयूवी के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाझे से पूछताछ की है। इस एसयूवी के मालिक कहे जा रहे मनसुख हिरेन की मौत के बाद विवादों में घिरे सचिन वाझे का क्राइम ब्रांच से ट्रांसफर कर दिया गया है। 25 फरवरी की शाम को अंबानी के घर के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो गाड़ी से विस्फोटक जिलेटिन की 20 छड़ें भी बरामद हुई थीं। यही नहीं गाड़ी से एक धमकी भरा पत्र भी मिला था, जिससे सनसनी फैल गई थी। एक सीनियर आईपीएस अधिकारी ने बताया कि सचिन वाझे शनिवार को सुबह 11:30 बजे दक्षिण मुंबई में स्थित एनआईए के दफ्तर पहुंचे थे और अधिकारियों ने उनका बयान दर्ज किया। 

एसयूवी कार से जुड़े और ठाणे में ऑटो पार्ट्स का बिजनेस करने वाले मनसुख हिरेन की हत्या का केस एटीएस ने दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। एटीएस ने भी 9 मार्च को सचिन वाझे से 10 घंटे तक मैराथन पूछताथ की थी। 25 फरवरी को अंबानी के घर एंटीलिया के पास कार्माइकल रोड पर एक संदिग्ध कार मिली थी। इस कार से बम निरोधक दस्ते ने जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद की थीं, जिसके बाद यह मामला काफी गंभीर हो गया था। उसी दिन गामदेवी पुलिस स्टेशन में इस संबंध में केस दर्ज कर लिया गया था और जांच शुरू की गई थी। इंडियन एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत भी केस दर्ज किया गया था और जांच शुरू की गई थी। 

हिरेन ने दर्ज कराई थी कार चोरी होने की रिपोर्ट: जांच के बाद पुलिस ने इस कार का लिंक मनसुख हिरेन से बताया था, जो ठाणे में ऑटो पार्ट्स बेचने का कारोबार करते थे। उन्होंने 18 फरवरी को इस कार के चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। हिरेन का नाम सामने आने के बाद पुलिस ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था। इस दौरान हिरेन ने बताया था कि उन्होंने मुंबई के ही विखरोली पुलिस स्टेशन में कार चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके बाद 4 मार्च को मनसुख हिरेन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की खबर मिली थी। उनका शव ठाणे के नजदीक ही एक क्रीक के पास मिला था। हिरेन के शरीर से उनकी सभी कीमती चीजों को उतार लिया गया था और मुंह में रूमाल ठूंस दिया गया था। 

हिरेन की पत्नी ने पति की हत्या में लगाया है वाझे पर आरोप: मनसुख हिरेन की मौत के तीन दिन बाद उनकी पत्नी विमला ने महाराष्ट्र एटीएस के सामने बयान देते हुए कहा था कि उन्हें अपने पति की हत्या का शक है। यही नहीं उन्होंने क्राइम ब्रांच के अधिकारी सचिन वाझे पर हत्या का संदेह जाहिर किया था। इसके बाद विवाद छिड़ गया था। विधानसभा में बीजेपी ने सचिन वाझे को हटाने का मुद्दा हटाया था। इसके बाद सरकार ने उनका क्राइम ब्रांच से ट्रांसफर करने का फैसला लिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें