फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रबुर्का नहीं पहनती थी और मांगा तलाक तो बदले में मिली मौत; इकबाल ने रूपाली को सरेराह चाकू से गोदा

बुर्का नहीं पहनती थी और मांगा तलाक तो बदले में मिली मौत; इकबाल ने रूपाली को सरेराह चाकू से गोदा

इकबाल महमूद शेख नाम के शख्स ने हिंदू पत्नी रूपाली की इसलिए सोमवार रात को हत्या कर दी क्योंकि वह मुस्लिम रीति-रिवाजों को नहीं मान रही थी। इसके अलावा रूपाली ने इकबाल से तलाक मांग लिया था।

बुर्का नहीं पहनती थी और मांगा तलाक तो बदले में मिली मौत; इकबाल ने रूपाली को सरेराह चाकू से गोदा
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,मुंबईTue, 27 Sep 2022 10:34 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मुस्लिम रिवाजों का पालन न करने और बुर्का पहनने से इनकार करने पर मुंबई में एक शख्स द्वारा अपनी हिंदू पत्नी का कत्ल करने का मामला सामने आया है। मुंबई के चेंबूर इलाके में इकबाल महमूद शेख नाम के शख्स ने हिंदू पत्नी रूपाली की इसलिए सोमवार रात को हत्या कर दी क्योंकि वह मुस्लिम रीति-रिवाजों को नहीं मान रही थी। इसके अलावा रूपाली ने इकबाल से तलाक मांग लिया था और बच्चों की कस्टडी भी नहीं दी थी। इससे भड़के इकबाल ने क्रूर हत्याकांड को अंजाम दिया। फिलहाल तिलकनगर थाने की पुलिस ने इकबाल को अरेस्ट कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। इस घटना से इलाके में हड़कंप में मच गया है। 

हत्या के आरोपी इकबाल शेख और रूपाली ने तीन साल पहले प्रेम विवाह किया था। शादी के कुछ ही दिनों में वह इकबाल के घर रहने आ गई। रूपाली हिंदू थी और शादी के बाद भी वह मुस्लिम रीति-रिवाजों का पालन नहीं कर रही थी। इससे इकबाल और उसके परिवार वाले भड़के हुए थे। आरोप है कि उनकी ओर से रूपाली पर दबाव था कि वह बुर्का भी पहने। लेकिन रूपाली ने उनकी बात नहीं मानी और इस वजह से आए दिन परिवार में कलह होने लगी। इस बीच उसने एक बेटे को भी जन्म दिया। लेकिन इकबाल और परिवार के दबाव और झगड़ों के चलते रूपाली छह महीने पहले अलग रहने लगी थी।

रास्ते में चाकू मारकर भागा इकबाल, मौके पर ही मौत

इस दौरान भी इकबाल और रूपाली के बीच फोन पर बात होती रही, लेकिन मुस्लिम रीति-रिवाजों का पालन करने को लेकर दोनों के बीच हमेशा बहस होती थी। एबीपी मराठी की रिपोर्ट के मुताबिक इकबाल शेख ने रूपाली को सोमवार शाम को चेंबूर के पीएल लोखंडे मार्ग पर नगेवाड़ी में मिलने के लिए बुलाया था। इस दौरान रूपाली ने इकबाल से तलाक की मांग की। लेकिन अपने बेटे का हवाला देते हुए इकबाल ने कहा कि वह तलाक नहीं देगा। इसके बाद उनके बीच कहासुनी हो गई। इसके बाद इकबाल उसे पास की गली में ले गया और रास्ते में चाकू मारकर भाग गया।

इकबाल शेख ने रूपाली से की थी दूसरी शादी

इस हमले में गंभीर रूप से घायल रूपाली की मौके पर ही मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी तो तिलकनगर पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक रूपाली के शव को पोस्टमार्टम के लिए राजावाड़ी अस्पताल भेज दिया गया है। तिलकनगर पुलिस ने कुछ ही देर में आरोपी इकबाल को अरेस्ट कर लिया। रूपाली और इकबाल का दो साल का एक बेटा है। बता दें कि रुपाली इकबाल की दूसरी पत्नी थी। इकबाल ने पहली पत्नी को इसलिए तलाक दे दिया था क्योंकि उसके बच्चे नहीं थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें