फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ महाराष्ट्रमुंबईकर ध्यान दें, लोकल ट्रेनों का आज मेंटेनेंस; यातायात में होगी परेशानी

मुंबईकर ध्यान दें, लोकल ट्रेनों का आज मेंटेनेंस; यातायात में होगी परेशानी

मुबंई में आज लोकल ट्रेनों के मेंटेनेंस का काम किया जाएगा। इसके चलते लोगों को यातायात में दिक्कतें पेश आएंगी। मुंबई उपनगरीय सेवाओं को भारतीय रेलवे के मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे क्षेत्र कुल पांच घंटे...

मुंबईकर ध्यान दें, लोकल ट्रेनों का आज मेंटेनेंस; यातायात में होगी परेशानी
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,मुंबईSun, 16 Jan 2022 10:24 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

मुबंई में आज लोकल ट्रेनों के मेंटेनेंस का काम किया जाएगा। इसके चलते लोगों को यातायात में दिक्कतें पेश आएंगी। मुंबई उपनगरीय सेवाओं को भारतीय रेलवे के मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे क्षेत्र कुल पांच घंटे के लिए नियंत्रित करेंगे। मुंबई लोकल ट्रेन नेटवर्क में आज होने वाले विभिन्न ब्लॉक्स के बारे में आप आपको विस्तार से बता रहे हैं। 

मेन लाइन
माटुंगा-मुलुंड अप और डाउन फास्ट लाइन सुबह 11.05 बजे से शाम 4.05 बजे तक
सुबह 10.25 बजे से दोपहर 3.44 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से छूटने वाली डाउन फास्ट सेवाओं को माटुंगा में डाउन स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा, जो माटुंगा और मुलुंड के बीच अपने संबंधित हॉल्ट के अनुसार स्टेशनों पर रुकेगी। ठाणे से आगे की फास्ट ट्रेनों को मुलुंड में डाउन फास्ट लाइन पर फिर से डायवर्ट किया जाएगा और तय समय से 15 मिनट देरी से पहुंचेगी।

सुबह 10.46 बजे से दोपहर 3.26 बजे तक ठाणे से छूटने वाली अप फास्ट सेवाओं को मुलुंड में अप स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा, जो मुलुंड और माटुंगा के बीच अपने संबंधित हॉल्ट के अनुसार स्टेशनों पर रुकेगी। इसके अलावा, इन अप फास्ट सेवाओं को माटुंगा में अप फास्ट लाइन पर फिर डायवर्ट किया जाएगा और तय समय से 15 मिनट देरी से पहुंचेगी।

हार्बर लाइन
छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस- चूनाभट्टी/बांद्रा डाउन हार्बर लाइन सुबह 11.40 बजे से शाम 4.40 बजे तक और चूनाभट्टी/बांद्रा-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस अप हार्बर लाइन सुबह 11.10 बजे से शाम 4.10 बजे तक। सुबह 11.16 बजे से शाम 4.47 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से वाशी/बेलापुर/पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से सुबह 10.48 बजे से शाम 4.43 बजे तक बांद्रा/गोरेगांव से छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सर्विसेज सस्पेंड रहेंगी।

सुबह 9.53 से दोपहर 3.20 बजे तक पनवेल/बेलापुर/वाशी से छूटने वाली छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के लिए अप हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.45 बजे से शाम 5.13 बजे तक गोरेगांव/बांद्रा से छूटने वाली छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के लिए अप हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी। हालांकि, ब्लॉक के दौरान पनवेल और कुर्ला (प्लेटफॉर्म नंबर 8) के बीच विशेष सेवाएं चलेंगी। हार्बर लाइन के यात्रियों को ब्लॉक के समय सुबह 10.00 बजे से शाम 6.00 बजे तक मेन लाइन और पश्चिम रेलवे से यात्रा करने की इजाजत है।

पश्चिम रेलवे ने बताया है कि पटरियों, सिग्नलिंग और ओवरहेड उपकरणों के रखरखाव के काम के लिए सांताक्रूज और गोरेगांव स्टेशनों के बीच यूपी और डाउन फास्ट लाइनों पर पांच घंटे का जंबो ब्लॉक लिया जाएगा। ब्लॉक के दौरान सांताक्रूज और गोरेगांव स्टेशनों के बीच स्लो लाइन पर उपनगरीय सेवाएं संचालित की जाएंगी। ब्लॉक के दौरान कुछ उपनगरीय ट्रेनें रद्द रहेंगी।

epaper