फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News महाराष्ट्रथम जाएगी मुंबई की लाइफ लाइन की रफ्तार, लोकल ट्रेन की सेवा रहेगी प्रभावित; 63 घंटे चलेगा मेगा ब्लॉक

थम जाएगी मुंबई की लाइफ लाइन की रफ्तार, लोकल ट्रेन की सेवा रहेगी प्रभावित; 63 घंटे चलेगा मेगा ब्लॉक

मेगा ब्लॉक अवधि के दौरान लोकल और लंबी दूरी की ट्रेन की सेवाएं बुरी तरह प्रभावित होने की आशंका है, इसलिए रेलवे ने यात्रियों से अपील की है कि यदि आवश्यक न हो तो वे लोकल ट्रेन में यात्रा करने से बचें।

थम जाएगी मुंबई की लाइफ लाइन की रफ्तार, लोकल ट्रेन की सेवा रहेगी प्रभावित; 63 घंटे चलेगा मेगा ब्लॉक
Himanshu Tiwariएजेंसियां,मुंबईWed, 29 May 2024 11:48 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य रेलवे मुंबई नेटवर्क पर प्लेटफॉर्म विस्तार कार्यों के लिए 30 मई की मध्यरात्रि से 63 घंटे का ‘मेगा ब्लॉक’ संचालित करेगा। इस कदम से मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन की सेवाएं और लाखों यात्रियों की आवाजाही प्रभावित होगी।

ब्लॉक अवधि के दौरान लोकल और लंबी दूरी की ट्रेन की सेवाएं बुरी तरह प्रभावित होने की आशंका है, इसलिए रेलवे ने यात्रियों से अपील की है कि यदि आवश्यक न हो तो वे लोकल ट्रेन में यात्रा करने से बचें। सीएसएमटी और ठाणे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म विस्तार और चौड़ीकरण कार्यों के लिए मेगा ब्लॉक संचालित किया जाएगा।

मध्य रेलवे के मुंबई मंडल के मंडल रेलवे प्रबंधक रजनीश गोयल ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया, ‘‘प्लेटफॉर्म नंबर 5 और 6 (ठाणे में) के चौड़ीकरण के लिए 63 घंटे का मेगा ब्लॉक बृहस्पतिवार आधी रात से शुरू होगा, जबकि प्लेटफॉर्म नंबर 10 और 11 (सीएसएमटी में) के विस्तार से संबंधित कार्यों के लिए 36 घंटे का ब्लॉक शुक्रवार आधी रात से शुरू होगा।’’

उन्होंने कहा कि प्लेटफॉर्म की चौड़ाई बढ़ने के बाद एस्केलेटर या एफओबी (फुट ओवर ब्रिज) के लिए चौड़ी सीढ़ियां जैसी सुविधाएं प्रदान की जा सकेंगी। रेलवे अपने चार कॉरिडोर- मेन, हार्बर, ट्रांस-हार्बर और उरण पर प्रतिदिन 1,800 से अधिक लोकल ट्रेन सेवाएं संचालित करता है, जिनका उपयोग रोजाना 30 लाख से अधिक यात्री करते हैं।