फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रमुंबई के पूर्व मेयर और उद्धव गुट के नेता दलवी गिरफ्तार, CM एकनाथ शिंदे पर गंदे कमेंट का आरोप

मुंबई के पूर्व मेयर और उद्धव गुट के नेता दलवी गिरफ्तार, CM एकनाथ शिंदे पर गंदे कमेंट का आरोप

मुंबई के पूर्व मेयर और उद्धव गुट के कद्दावर नेता दत्ता दलवी गिरफ्तार हो गए हैं। उन पर एक सभा में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप है।

मुंबई के पूर्व मेयर और उद्धव गुट के नेता दलवी गिरफ्तार, CM एकनाथ शिंदे पर गंदे कमेंट का आरोप
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,मुंबईWed, 29 Nov 2023 11:06 AM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई के पूर्व मेयर और उद्धव गुट के कद्दावर नेता दत्ता दलवी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में बुधवार को गिरफ्तार किया गया है। मुंबई पुलिस ने यह जानकारी दी है कि दलवी की गिरफ्तारी सीएम शिंदे के समर्थकों द्वारा की गई शिकायत के आधार पर की गई है। दलवी पर एक सभा में सीएम शिंदे पर कमेंट करने का आरोप है।

मुंबई के पूर्व मेयर दत्ता दलवी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (ए), 153 (बी), 153 (ए) (1) सी, 294, 504, 505 (1) (सी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दत्ता दलवी, वर्तमान में शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) गुट में हैं, ने 2005 से 2007 तक बृहन्मुंबई नगर निगम के मेयर का पद संभाला था। उस वक्त शिवसेना-भाजपा गठबंधन ने निकाय पर शासन किया था। इससे पहले, उन्होंने लगातार तीन बार बीएमसी में नगरसेवक के रूप में कार्य किया है।

भांडुप पुलिस के मुताबिक, पुलिस स्टेशन के पास उद्धव ठाकरे गुट की ओर से एक बैठक आयोजित की गई थी और उस बैठक में दलवी ने सीएम एकनाथ शिंदे के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था। इसके बाद शिंदे गुट के लोगों द्वारा दलवी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें