DA Image
1 जनवरी, 2021|4:06|IST

अगली स्टोरी

सुशांत सिंह राजपुत मौत मामले पर मुंबई पुलिस कमिश्नर बोले- सीबीआई की जांच रिपोर्ट हमारे से अलग नहीं होगी

mumbai cp on actor sushant rajput death case says i am sure cbi will soon reach a conclusion that wo

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपुत मौत मामले की जांच को लेकर मुंबई के पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि मुझे यकीन है कि सीबीआई जल्द ही एक निष्कर्ष पर पहुंचेगी जो कि हमारे से अलग नहीं होगा। मुंबई के पुलिस कमिश्नर ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी हमारी जांच को पेशेवर कहा था लेकिन लोग निहित स्वार्थ के लिए हमें बदनाम करने की कोशिश कर रहे थे। हालांकि अंत में हमारी सही जांच को ही जीत मिली।

बता दें कि एक दिन पहले ही 31 दिसंबर को रही सीबीआई ने कहा है कि वह इस मामले की ‘गहन और पेशेवर तरीके’ से जांच कर रही है। इसके किसी भी पहलू को आज तक खारिज नहीं किया गया है। भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा 30 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे गए एक पत्र का जवाब देते हुए सीबीआई ने यह टिप्पणी की। स्वामी ने सुशांत की मौत के मामले में सीबीआई, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा संयुक्त जांच की मांग की थी।

यह भी पढ़ें- सुशांत सिंह राजपूत केस पर सीबीआई का बड़ा बयान, किसी भी पहलू को आज तक खारिज नहीं किया गया

सीबीआई ने स्वामी को लिखे अपने पत्र में कहा कि जांच का जिम्मा लेने के बाद सुशांत सिंह राजपूत की अप्राकृतिक मौत से जुड़ी परिस्थितियों को देखने के लिए अनुभवी जांच अधिकारियों की एक टीम गठित की गई है। वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जांच दल ने अलीगढ़, फरीदाबाद, हैदराबाद, मुंबई, मानेसर (गुड़गांव) और पटना- सभी स्थानों का दौरा किया।

इस घटना से संबंधित परिस्थितियों की जांच के लिए जांच दल और वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया। सीबीआई ने 30 दिसंबर को स्वामी को लिखे अपने पत्र में कहा कि केंद्रीय फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला, सीबीआई, नई दिल्ली के विशेषज्ञ ने भी घटनास्थल का दौरा किया और जांच की। विशेषज्ञों ने सिमुलेशन अभ्यास भी किया। उन्होंने कहा, ‘सीबीआई नवीनतम वैज्ञानिक तकनीकों का उपयोग करते हुए गहन और पेशेवर तरीके से जांच कर रही है। जांच के दौरान, सभी पहलुओं को देखा जा रहा है और किसी भी पहलू को आज तक खारिज नहीं किया गया है।’

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mumbai CP on actor Sushant Rajput death case says I am sure CBI will soon reach a conclusion that wont be different from ours