DA Image
8 जनवरी, 2021|11:32|IST

अगली स्टोरी

ड्रग्स केस: भारती और उनके पति हर्ष को मुंबई कोर्ट ने 4 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा, कल होगी जमानत पर सुनवाई

bharti singh and her husband haarsh limbachiyaa

ड्रग्स मामले में मुंबई की एक अदालत ने कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को चार दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने कॉमेडियन और उनके पति से शनिवार को पूछताछ की थी, जिसके बाद भारती सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया था। वहीं, जांच एजेंसी ने हर्ष लिंबाचिया को रविवार को गिरफ्तार किया। दोनों के घर से एनसीबी अधिकारियों ने गांजा बरामद किया था। वहीं, दोनों की जमानत पर सुनवाई सोमवार को होगी।

भारती और हर्ष को गिरफ्तार करने के बाद एनसीबी ने दोनों को मुंबई की एक अदालत में पेश किया। सुनवाई के बाद कोर्ट ने दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इससे पहले, जांच एजेंसी ने दोनों का मेडिकल भी करवाया था। जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने पहले बताया था कि एक गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार को एनसीबी ने बॉलीवुड जगत में कथित ड्रग्स के सेवन की जांच के सिलसिले में भारती सिंह के घर और दफ्तर की तलाशी ली और इस दौरान उनके घर से 86.5 ग्राम गांजा बरामद हुआ।

एनसीबी ने पहले बताया गया था, ''भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया ने गांजे का सेवन करना स्वीकार किया है।'' उन्होंने बताया कि ड्रग्स संबंधी कानून के प्रावधानों के तहत आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। ब्यूरो के एक अधिकारी ने कहा कि सिंह के घर से बरामद मात्रा कानून के तहत छोटी मात्रा है। एक हजार ग्राम गांजे तक को छोटी मात्रा माना जाता है और इसके लिए छह महीने तक की जेल या 10,000 रुपये का जुर्माना या दोनों सजा हो सकती है। वाणिज्यिक मात्रा (20 किलोग्राम या इससे अधिक) होनेपर 20 साल तक की जेल हो सकती है। इसके बीच की मात्रा के लिए 10 साल की जेल की सजा हो सकती है।

तस्कर से पूछताछ के दौरान सामने आया कॉमेडियन का नाम

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में सामने आए कथित ड्रग्स कनेक्शन में कई बॉलीवुड जगत से जुड़े लोगों के नाम सामने आ चुके हैं। इस दौरान, सुशांत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती को भी गिरफ्तार करके जेल भेजा गया था, जहां उन्हें तकरीबन एक महीने तक सलाखों के पीछे रहना पड़ा था। इसके अलावा, अर्जुन रामपाल से लेकर अन्य कई लोगों से जांच एजेंसी पूछताछ कर चुकी है। वहीं, एनसीबी का कहना है कि ड्रग्स के तस्कर से पूछताछ के दौरान कॉमेडियन भारती सिंह का नाम सामने आया था। अधिकारी ने बताया, ''सिंह का नाम एक मादक पदार्थ तस्कर से पूछताछ के दौरान सामने आया था।"

NCB ने हर्ष को आज किया गिरफ्तार

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा कॉमेडियन भारती सिंह की गिरफ्तारी के एक दिन बाद रविवार को उनके पति हर्ष लिंबाचिया को भी गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि भारती सिंह के अंधेरी स्थित उनके घर से गांजा बरामद होने के बाद शनिवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े ने बताया कि उनके पति को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि सिंह और उनके पति पर गांजा सेवन का आरोप है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mumbai court sends comedian Bharti Singh and her husband Haarsh Limbachiyaa to 14 day judicial custody till 4th December