फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रमुंबई ब्रिज हादसा: ट्रेन चालक की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा, मिलेगा 5 लाख का इनाम

मुंबई ब्रिज हादसा: ट्रेन चालक की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा, मिलेगा 5 लाख का इनाम

एक सतर्क ट्रेन चालक ने आज (मंगलवार) एक बड़े हादसे को उस समय टाल दिया जब उन्होंने समय पर आपातकालीन ब्रेक लगाकर ट्रेन को उपनगर अंधेरी में सड़क ओवरब्रिज के ढहने वाले स्थान से कुछ मीटर पहले रोक दिया।...

मुंबई ब्रिज हादसा: ट्रेन चालक की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा, मिलेगा 5 लाख का इनाम
मुंबई, एजेंसीTue, 03 Jul 2018 08:12 PM
ऐप पर पढ़ें

एक सतर्क ट्रेन चालक ने आज (मंगलवार) एक बड़े हादसे को उस समय टाल दिया जब उन्होंने समय पर आपातकालीन ब्रेक लगाकर ट्रेन को उपनगर अंधेरी में सड़क ओवरब्रिज के ढहने वाले स्थान से कुछ मीटर पहले रोक दिया। चालक की सतर्कता के कारण उसे पांच लाख रुपये बतौर इनाम देने की घोषणा की गई है।

मोटरमैन चंद्रशेखर बी सावंत बोरीवली से चर्चगेट जाने वाली एक उपनगरीय ट्रेन चला रहे थे। उन्होंने अंधेरी स्टेशन पहुंचने से पहले सड़क ओवरब्रिज के एक हिस्से को नीचे गिरते हुए देखा।

ये भी पढ़ें- मुंबई: टला बड़ा हादसा,अंधेरी में गिरा फुटओवर ब्रिज का हिस्सा-VIDEO

वर्ष 1971 में बना सड़क ओवरब्रिज अंधेरी रेलवे स्टेशन के पूर्वी भाग के पास ढह गया और इसका एक हिस्सा ट्रेन पटरी पर जाकर गिरा। सावंत ने संवाददाताओं से कहा, 'मैंने तुरंत आपातकालीन ब्रेक लगाये और ट्रेन ब्रिज ढहने वाले स्थान से कुछ मीटर पहले रूक गई।' एक अधिकारी ने कहा कि रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सावंत की प्रशंसा करते हुये उनके लिये पांच लाख रुपये के इनाम का ऐलान किया है। 
 
बता दें कि मंगलवार को उपनगर अंधेरी में भारी बारिश के बीच फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा टूट कर रेल की पटरियों पर गिर गया जिसके कारण पश्चिम रेलवे की लोकल ट्रेनों की आवाजाही बाधित हुई और लंबी दूरी की कुछ ट्रेनों पर भी असर पड़ा। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि 1971 में बने इस पुल के गिरने के बाद पश्चिम रेलवे ने ट्रेन सेवा रोक दी है। 

मुंबई में सुबह-सुबह कार्यालय जाने वालों के लिए लोकल ट्रेन लाइफलाइन की तरह है। ऐसे में पुल का एक हिस्सा टूटने और लोकल ट्रेनों की आवाजाही अवरूद्ध होने से दफ्तर जाने वालों को सबसे ज्यादा दिक्कत आयी। लोकल ट्रेनें नहीं चलने के कारण मुंबई के लोकप्रिय डब्बा वालों ने भी लोगों तक टिफिन पहुंचाने में असमर्थता जताई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें