फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News महाराष्ट्रMonsoon Updates: मुंबई में इस तारीख को आने वाला है मॉनसून, मौसम विभाग ने सुनाई बड़ी खुशखबरी

Monsoon Updates: मुंबई में इस तारीख को आने वाला है मॉनसून, मौसम विभाग ने सुनाई बड़ी खुशखबरी

Mosoon Updates: मुंबई में 10-11 जून को साउथवेस्ट मॉनसून की दस्तक हो सकती है। मॉनसून पहले ही समय से अंडमान और निकोबार द्वीप पहुंच चुका है और अब तेजी से आगे की ओर बढ़ रहा है।

Monsoon Updates: मुंबई में इस तारीख को आने वाला है मॉनसून, मौसम विभाग ने सुनाई बड़ी खुशखबरी
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,मुंबईSun, 26 May 2024 07:37 PM
ऐप पर पढ़ें

Monsoon Updates: उत्तर भारत समेत देश के कई हिस्सों में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान रविवार को 48 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया और अगले चार दिनों के लिए हीटवेव की चेतावनी जारी की गई है। उधर, महाराष्ट्र के भी जिलों में गर्मी से लोगों का जीना मुहाल है। लोग मॉनसून की बारिश का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 

मौसम विभाग पहले ही बता चुका है कि केरल में 31 मई को मॉनसून की दस्तक हो सकती है। इसके बाद यह मॉनसून देश के ऊपरी राज्यों की ओर तेजी से बढ़ेगा। अब महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के रहने वाले लोगों के लिए भी खुशखबरी सामने आई है। 

मौसम विभाग ने बताया है कि मुंबई में 10-11 जून को साउथवेस्ट मॉनसून की दस्तक हो सकती है। मॉनसून पहले ही समय से अंडमान और निकोबार द्वीप पहुंच चुका है और अब तेजी से आगे की ओर बढ़ रहा है। ऐसे में मॉनसून के मुंबई पहुंचने की संभावना 10 व 11 जून को है। 

'इंडियन एक्सप्रेस' से बात करते हुए स्काईमेट वेदर के महेश पलावत ने कहा है कि इस महीने के आखिर से मुंबई में प्री मॉनसून गतिविधियां शुरू हो जाएंगी। जून के पहले हफ्ते में मुंबई के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। मुंबई के तापमान की बात करें तो रविवार को न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया गया। अगले एक हफ्ते तक न्यूनतम और अधिकतम तापमान 29 और 34 डिग्री के आसपास ही रहने की संभावना है।