DA Image
14 जनवरी, 2021|3:23|IST

अगली स्टोरी

ड्रग्स मामले में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद गिरफ्तार, NCB ने कई घंटे की पूछताछ के बाद की कार्रवाई

nawab malik

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान को ड्रग्स मामले में स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने बुधवार को गिरफ्तार किया। केन्द्रीय एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि मलिक के दामाद समीर खान को दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट स्थित एनसीबी के कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। खान सुबह लगभग 10 बजे वहां पहुंचे और कई घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया।

सूत्रों ने बताया कि ड्रग्स मामले के एक आरोपी और उनके बीच 20,000 रुपए का कथित ऑनलाइन लेन-देन का मामला सामने आने के बाद एजेंसी ने उन्हें तलब किया। इस मामले में ब्रिटिश नागरिक करण सजनानी और दो अन्य को पिछले सप्ताह 200 किलोग्राम मादक पदार्थों के साथ गिरफ्तार किया गया था। गौरतलब है कि एजेंसी ने मंगलवार को मुंबई के प्रसिद्ध मुच्छड़ पानवाला दुकान के एक मालिक रामकुमार तिवारी को गिरफ्तार किया।

ड्रग्स मामले में मुंबई के 'मुच्छड़ पान वाला' दुकान के सह-मालिक को मिली जमानत
दूसरी ओर, मुंबई की एक अदालत ने बुधवार को मादक पदार्थ से संबंधित मामले में गिरफ्तार रामकुमार तिवारी को जमानत प्रदान की। तिवारी मुंबई की मशहूर दुकान ''मुच्छड़ पान वाला'' के सह-मालिक हैं। मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने तिवारी को 15,000 रुपये के मुचलके पर जमानत प्रदान की। स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने मादक पदार्थों से जुड़े एक मामले में मंगलवार को रामकुमार तिवारी को गिरफ्तार किया था। दक्षिण मुंबई के केंप्स कॉर्नर में स्थित पान की यह दुकान बहुत प्रसिद्ध है, क्योंकि यहां कुछ मशहूर हस्तियां अक्सर आती रहती हैं।

एक ब्रिटिश नागरिक समेत तीन लोग हुए थे गिरफ्तार
एनसीबी ने कहा था कि मादक द्रव्यों से जुड़े एक मामले की जांच के दौरान तिवारी का नाम सामने आया था। इस मामले में 11 जनवरी को एनसीबी ने उनसे कई घंटे तक पूछताछ की थी। उन्हें 12 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। गत शनिवार को उपनगरीय खार और बांद्रा इलाके से 200 किलोग्राम मादक पदार्थों के साथ एक ब्रिटिश नागरिक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। जब्त किए गए नशीले पदार्थों में गांजा, 'ओजी कुश' (एक प्रकार का भांग) और  मारिजुआना जैसे मादक पदार्थ शामिल थे। उनमें से कुछ अमेरिका से लाए गए थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:minister Nawab Malik son in law Sameer Khan arrested By NCB in drugs case