फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रमहाराष्ट्र: मकान में लगी भीषण आग, कपल की मौत; 3 लोगों को बचाया गया

महाराष्ट्र: मकान में लगी भीषण आग, कपल की मौत; 3 लोगों को बचाया गया

सूचना मिलने पर स्थानीय दमकल इकाई के साथ-साथ आरडीएमसी के कर्मी मौके पर पहुंचे और उन्होंने बचाव अभियान शुरू किया। वे फंसे लोगों को बचाने के लिए खिड़कियों के शीशे तोड़कर अंदर दाखिल हुए।

महाराष्ट्र: मकान में लगी भीषण आग, कपल की मौत; 3 लोगों को बचाया गया
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,मुंबई।Sat, 25 Nov 2023 10:56 AM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र में ठाणे शहर के घोड़बंदर मार्ग इलाके में शुक्रवार देर रात एक बंगले में आग लगने के बाद संभवत: दम घुटने से 60 वर्षीय व्यक्ति और उसकी पत्नी की मौत हो गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि दंपति के परिवार के तीन अन्य सदस्यों को बचा लिया गया। अधिकारी ने बताया कि आग देर रात तीन बजकर 20 मिनट पर लगी। ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (आरडीएमसी) के प्रमुख यासीन तड़वी ने कहा, ‘‘आग वाघबिल में दो मंजिला बंगले के प्रथम तल पर लगी। जब आग लगी, उस समय दंपति और परिवार के अन्य सदस्य उसी तल पर सो रहे थे।’’

उन्होंने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने पर स्थानीय दमकल इकाई के साथ-साथ आरडीएमसी के कर्मी मौके पर पहुंचे और उन्होंने बचाव अभियान शुरू किया। वे फंसे लोगों को बचाने के लिए खिड़कियों के शीशे तोड़कर अंदर दाखिल हुए।

अधिकारी ने बताया कि पति-पत्नी एक कमरे में बेहोश मिले। उन्होंने बताया कि दंपति और परिवार के अन्य सदस्यों को बाहर निकाला गया और शनिवार तड़के करीब साढ़े चार बजे आग पर काबू पा लिया गया।

तड़वी ने बताया, ‘‘परिवार के सभी लोगों को एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां दंपति- अभिमन्यु माडवी और रमाबाई (55) को मृत घोषित कर दिया गया। ऐसा लगता है कि उनकी मौत आग से निकले धुएं के कारण दम घुटने से हुई।’’

उन्होंने बताया कि आग के कारण प्रथम तल पर शयनकक्ष पूरी तरह से जलकर खाक हो गया। उन्होंने बताया कि कमरे में मौजूद भगवान की तस्वीर के पास एक दीपक रखा था और संभवत: उसके कारण पहले खिड़की के पर्दों में आग लगी और बाद में वह पूरे कमरे में फैल गई।

उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेजा गया है। उन्होंने बताया कि परिवार के तीन अन्य सदस्य अस्पताल में भर्ती हैं और खतरे से बाहर हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें