फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News महाराष्ट्रमहाराष्ट्र के ठाणे की केमिकल फैक्ट्री में जोरदार धमाका, 6 की मौत; 48 लोग झुलसे

महाराष्ट्र के ठाणे की केमिकल फैक्ट्री में जोरदार धमाका, 6 की मौत; 48 लोग झुलसे

Maharashtra News: शुरुआती जानकारी में पता चला है कि MIDC फेज 2 स्थित केमिकल फैक्ट्री के अंदर बॉयलर फटने से आग लगी है। इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई है, जबकि 48 कर्मचारी झुलस गए हैं।

महाराष्ट्र के ठाणे की केमिकल फैक्ट्री में जोरदार धमाका, 6 की मौत; 48 लोग झुलसे
Pramod Kumarलाइव हिन्दुस्तान,मुंबईThu, 23 May 2024 06:36 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई के पास ठाणे के डोंबिवली में गुरुवार को एक केमिकल फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ। इसके बाद उसमें आग लग गई। इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई है, जबकि 48 लोग झुलस गए हैं। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विस्फोट इतना जोरदार था कि उसकी आवाज करीब तीन किलोमीटर तक सुनाई दी। अधिकारियों के मुताबिक MIDC फेज 2 स्थित केमिकल फैक्ट्री के अंदर बॉयलर फटने से आग लगी है। 

NDTV ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से रिपोर्ट किया है कि अभी तक करीब 30 लोगों को फैक्ट्री से रेस्क्यू किया जा चुका है।  फैक्ट्री से आग की लपटें और धुंए का गुब्बार निकलते हुए देखा जा सकता है। समाचार एजेंसी ने ANI के मुताबिक मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां मौजूद हैं। अधिकारियों का अनुमान है कि आग बुझाने में चार घंटे से अधिक का समय लग सकता है।

 विस्फोट में कई वाहन और घर भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। विस्फोट इतना जोरदार था कि आसपास की बिल्डिंग्स की खिड़कियां टूट गईं। इसके अलावा केमिकल फैक्ट्री की आग एक कार शोरूम समेत दो अन्य इमारतों तक फैल गई है। पुलिस के मुताबिक, दोपहर करीब 1:40 बजे एक इमरजेंसी कॉल आई थी, जिसमें आग लगने की सूचना मिली थी।

फायर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट डोंबिवली में महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) क्षेत्र के फेज-दो में स्थित ‘एम्बर केमिकल कंपनी’ के बॉयलर में हुआ। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। उन्होंने बताया कि विस्फोट के कारण आसपास की इमारत की खिड़कियों के शीशों में दरारें आ गईं। अधिकारी ने बताया कि दमकलकर्मी और पुलिस मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने के प्रयास जारी हैं।