फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News महाराष्ट्रMaharashtra Weather Update: तीन दिनों तक होगी झमाझम बारिश, इन शहरों में IMD का अलर्ट; जानिए कैसा रहेगा मौसम

Maharashtra Weather Update: तीन दिनों तक होगी झमाझम बारिश, इन शहरों में IMD का अलर्ट; जानिए कैसा रहेगा मौसम

Weather Update: आईएमडी की मानें तो महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में ओलावृष्टि की भी संभावनाएं हैं। वहीं मुंबई समेत कई जगहों पर भीषण गर्मी झेलनी पड़ रही है।

Maharashtra Weather Update: तीन दिनों तक होगी झमाझम बारिश, इन शहरों में IMD का अलर्ट; जानिए कैसा रहेगा मौसम
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,मुंबईFri, 12 Apr 2024 05:31 PM
ऐप पर पढ़ें

Weather Update: देश में एक तरफ गर्मी अपना प्रकोप दिखा रही है वहीं महाराष्ट्र में बेमौसम बरसात से राज्य का मौसम लगातार बदल रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान (आईएमडी) ने अगले तीन दिनों तक महाराष्ट्र के कई हिस्सों में तूफानी हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई। आईएमडी की मानें तो राज्य के कुछ इलाकों में ओलावृष्टि की भी संभावनाएं हैं। वहीं मुंबई समेत कई जगहों पर भीषण गर्मी झेलनी पड़ रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, विदर्भ, मराठवाड़ा में अलग-अलग स्थानों पर आंधी के साथ बारिश जारी रहने की संभावना है।

महाराष्ट्र के इन शहरों में आईएमडी का अलर्ट
विदर्भ के कुछ जिलों के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट और मराठवाड़ा समेत मध्य महाराष्ट्र के कई जिलों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। चंद्रपुर, गोंदिया, गढ़चिरौली में आंधी और ओलावृष्टि की आशंका है। तो वहीं हिंगोली, नांदेड़ जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा जलगांव, नगर, सोलापुर, छत्रपति संभाजीनगर, जालना, बीड, धाराशिव, लातूर, परभणी, बुलदाना, अकोला, अमरावती, वाशिम, यवतमाल, नागपुर, भंडारा में तूफान की चेतावनी जारी की गई है।

मुंबईलावों को झेलनी होगी गर्मी
राजस्थान और गुजरात से आ रही गर्म हवाओं के कारण मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ रही है। जैसे ही ये गर्म हवाएं अरब सागर से महाराष्ट्र की ओर आ रही हैं, ये हवाएं अपने साथ काफी नमी लेकर आ रही हैं जिससे मुंबई और तटीय शहरों के लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। सांताक्रूज में कल अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अरब और भारतीय महासागरों में निम्न वायुदाब के कारण पानी की सतह का तापमान बढ़ जाता है, जिसके कारण मुंबई और कोंकण के तापमान में बढ़ोतरी देखी गई है।