ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ महाराष्ट्रमहाराष्ट्र में कब खुलेंगे स्कूल? स्वास्थ्य मंत्री बोले- अगले 15 दिनों में CM लेंगे फैसला

महाराष्ट्र में कब खुलेंगे स्कूल? स्वास्थ्य मंत्री बोले- अगले 15 दिनों में CM लेंगे फैसला

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र में स्कूलों को फिर से खोलने की मांग पर अगले 10-15 दिनों के बाद विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बच्चों में कोरोना वायरस संक्रमण के...

महाराष्ट्र में कब खुलेंगे स्कूल? स्वास्थ्य मंत्री बोले- अगले 15 दिनों में CM लेंगे फैसला
Amit Kumarपीटीआई,मुंबईSun, 16 Jan 2022 06:28 PM

इस खबर को सुनें

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र में स्कूलों को फिर से खोलने की मांग पर अगले 10-15 दिनों के बाद विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बच्चों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले कम हैं और स्कूलों के बंद होने से छात्रों को शिक्षा का नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि अंतिम फैसला महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे करेंगे। राज्य भर में COVID-19 मामलों में वृद्धि के कारण महाराष्ट्र में 15 फरवरी तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं। राजेश टोपे ने कहा, "स्कूलों को फिर से खोलने के लिए कुछ लोगों से मांग बढ़ रही है क्योंकि बच्चों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है।"

'बच्चों में संक्रमण दर कम'

उन्होंने कहा, "हम 10-15 दिनों के बाद इस पर विचार करेंगे क्योंकि बच्चों में संक्रमण कम (दर) है। मुख्यमंत्री इस संबंध में अंतिम फैसला लेंगे।" बढ़ते संक्रमण पर चिंता व्यक्त करते हुए टोपे ने कहा कि लगता है कि लोग कोरोना वायरस से डरते नहीं हैं। उन्होंने कहा, "कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए। आम लोगों के साथ-साथ राजनेताओं को भी भीड़भाड़ से बचना चाहिए।"

'महाराष्ट्र में मामले बढ़ रहे हैं, अस्पताल में भर्ती होने की संख्या कम'

महामारी के वर्तमान परिदृश्य पर बोलते हुए, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हालांकि महाराष्ट्र में मामले बढ़ रहे हैं, अस्पताल में भर्ती होने की संख्या और चिकित्सा ऑक्सीजन की आवश्यकता कम है। कोविड​​-19 टीकाकरण कार्यक्रम की पहली वर्षगांठ पर, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र में 10-15 प्रतिशत योग्य लोगों को टीका लगाया जाना बाकी है। ऐसा इसलिए है क्योंकि टीका लगवाना लोगों की इच्छा पर निर्भर है। उन्होंने कहा, "स्वास्थ्य विभाग के लिए शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करना एक चुनौती है और हम इसे संभव बनाएंगे।"

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा था कि महाराष्ट्र में शनिवार को 42,462 नए कोरोना वायरस संक्रमण दर्ज किए गए, ये शुक्रवार की तुलना में 749 कम थे। कुल केसलोएड 71,70,483 है, और शनिवार तक मरने वालों की संख्या 1,41,779 है।

epaper