DA Image
29 दिसंबर, 2020|10:46|IST

अगली स्टोरी

PMC बैंक घोटाला केस: संजय राउत की पत्नी वर्षा आज भी नहीं होंगी ED के समक्ष पेश, 5 जनवरी तक की मांगी मोहलत

sanjay raut

पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक घोटाला मामले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा को आज पेश होने के लिए कहा है। हालांकि, आज वह पेश नहीं होगीं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पीएमसी बैंक घोटाला मामले में शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी वर्षा आज ईडी के समक्ष पेश नहीं होंगी। उन्होंने इसके लिए 5 जनवरी तक की मोहलत मांगी है। 

न्यू एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शिवसेना नेता की पत्नी को अब तक तीन समन भेजे जा चुके हैं। इससे पहले भी वह स्वास्थ्य का हवाला दो बार पूछताछ के लिए पेश नहीं हुई हैं। 

पिछले साल सितंबर में, RBI ने 4,355 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी के बाद PMC बैंक की गतिविधियों को प्रतिबंधित कर दिया था। निकासी सीमा को कम कर दिया था।  प्रवर्तन निदेशालय ने बाद में आवास विकास अवसंरचना लिमिटेड (HDIL) के स्वामित्व वाली 3,830 करोड़ रुपये से अधिक की चल और अचल संपत्ति को जब्त कर लिया था।

संजय राउत ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कल कहा, 'घर की महिलाओं को निशाना बनाना कायरता का काम है। हम किसी से नहीं डरते हैं और उसी के अनुसार प्रतिक्रिया देंगे। ईडी को कुछ कागजात की आवश्यकता थी और हमने उन्हें समय पर जमा कर दिया है।' उन्होंने कहा, 'पिछले एक साल में शरद पवार, एकनाथ खडसे और प्रताप सरनाइक को नोटिस मिला और अब आप सभी मेरे नाम पर चर्चा कर रहे हैं। ये सभी लोग महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि नोटिस कागज का टुकड़े है और कुछ नहीं।'

संजय राउत की पत्नी को ED का तीसरा समन

शिवसेना नेता ने यह भी दावा किया कि उनके पास 120 भाजपा नेताओं की सूची है जो प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के लिए फिट हैं। युवा सेना के अध्यक्ष और राज्य के मंत्री आदित्य ठाकरे ने ईडी की कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित करार दिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Maharashtra Sanjay Raut wife Varsha will not appear before Enforcement Directorate ED today in PMC Bank scam case