DA Image
हिंदी न्यूज़ › महाराष्ट्र › अब नहीं चलेगी लापरहवाही; गड्ढों की वजह से हुई मौतों पर सड़क ठेकेदारों पर होगा एक्शन
महाराष्ट्र

अब नहीं चलेगी लापरहवाही; गड्ढों की वजह से हुई मौतों पर सड़क ठेकेदारों पर होगा एक्शन

पीटीआई,मुंबईPublished By: Shankar Pandit
Thu, 23 Sep 2021 02:44 PM
अब नहीं चलेगी लापरहवाही; गड्ढों की वजह से हुई मौतों पर सड़क ठेकेदारों पर होगा एक्शन

सड़क निर्माण कार्य में लापरवाही बरतने वाले ठेकेदारों की अब खैर नहीं। महाराष्ट्र के ठाणे में सड़कों पर गड्ढों की वजह से लोगों की मौत के मामले में सड़क ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। नारपोली पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक मालोजी शिंदे ने गुरुवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि ठाणे जिले के काशेली, अंजुरफाटा, भिवंडी, मनकोली और अन्य क्षेत्रों में सड़कें गड्ढों से भर गई हैं, जिसकी वजह से दुर्घटनाएं होती हैं और कई बार लोगों की मौत भी होती है।

बयान की मानें तो इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए पुलिस उपायुक्त (जोन- II) भिवंडी के योगेश चव्हाण ने बुधवार को सरकारी अधिकारियों और संबंधित राजनीतिक नेताओं के साथ बैठक की। बैठक में चव्हाण ने कहा कि गड्ढों से लोगों की मौत होने पर संबंधित सड़क ठेकेदारों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह भी कहा कि गड्ढों की समस्या का समाधान निकालने और खराब सड़कों की उचित मरम्मत सुनिश्चित करने के लिए वह जल्द ही संबंधित मंत्रियों और अधिकारियों से मिलेंगे। बैठक के दौरान लोक निर्माण विभाग के एक कार्यकारी अभियंता ने कहा कि गड्ढों को दैनिक आधार पर भरा जा रहा है और ऐसी सड़कों को सीमेंट का काम करने और इन सड़कों पर टोल संग्रह को निलंबित करने के लिए सरकार की मंजूरी के लिए एक प्रस्ताव भेजा गया था।

ध्यान देने वाली बात है कि मंगलवार को ठाणे शहर के घोडबंदर रोड पर गायमुख टोल बूथ के पास एक मोटरसाइकिल के गड्ढे में गिरने से एक 23 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी। पुलिस ने बताया कि 16 सितंबर को मुंबई-नासिक राजमार्ग पर मनकोली नाका पर मोटरसाइकिल के गड्ढे में गिरने से एक महिला और उसके बेटे की मौके पर ही मौत हो गई, जब वे गणपति उत्सव के दौरान अपने एक रिश्तेदार के घर पूजा कर घर लौट रहे थे। 
 

संबंधित खबरें