फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ महाराष्ट्रमहाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के केस 100 पार, आज फिर मिले 20 नए केस; सरकार लगा सकती है पाबंदियां

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के केस 100 पार, आज फिर मिले 20 नए केस; सरकार लगा सकती है पाबंदियां

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को 20 और संक्रमित मिलने के बाद अकेले महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन पीड़ितों की संख्या 100 के पार चली गई है।...

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के केस 100 पार, आज फिर मिले 20 नए केस; सरकार लगा सकती है पाबंदियां
Sudhir Jhaएजेंसियां,मुंबईFri, 24 Dec 2021 08:28 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को 20 और संक्रमित मिलने के बाद अकेले महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन पीड़ितों की संख्या 100 के पार चली गई है। महाराष्ट्र देश का पहला राज्य है, जहां दक्षिण अफ्रीकी वेरिएंट के केस 100 से अधिक हैं। 20 नए केस मिलने के बाद इस वेरिएंट से पीड़ितों की संख्या राज्य में बढ़कर 108 हो गई है। आज 11 मरीज मुंबई में मिले हैं, जबकि 6 पुणे में, 2 सतारा में और 1 संक्रमित अहमदनगर में मिला है। सूत्रों के मुताबिक, महाराष्ट्र सरकार जल्द ही पाबंदियों का ऐलान कर सकती है।

महाराष्ट्र में मिले 1410 नए केस, मुंबई में भी उछाल
महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना के 1,410 नए मरीज मिले और 12 की जान चली गई। 24 घंटे में 868 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है और अब यहां कुल एक्टिव केसों की संख्या 8,426 है। वहीं मुंबई में भी लगातार कोरोना केसों में तेजी आ रही है। 24 घंटे में महानगर में 683 नए कोरोना मरीज मिले हैं, जबकि 1 मरीज की मौत हुई है। अब यहां कुल 3,227 एक्टिव केस हैं। 

महाराष्ट्र में हो सकती है नए प्रतिबंध की घोषणा
महाराष्ट्र में कोरोना के नए स्वरूप ओमिक्रॉन के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य सरकार शुक्रवार को नए सिरे से प्रतिबंध की घोषणा कर सकती है। इसके लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने टास्क फोर्स के साथ बैठक की है। आगामी क्रिसमस और नए साल के जश्न को देखते हुए प्रतिबंधों का ऐलान किया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक, सरकार नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर सकती है। इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों पर आवाजाही को लेकर भी नए नियम लागू किए जा सकते हैं। 

epaper