फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रपाबंदियों का कोई असर नहीं? महाराष्ट्र के हालात बेकाबू, 832 लोगों की गई जान; 66 हजार से ज्यादा नए केस

पाबंदियों का कोई असर नहीं? महाराष्ट्र के हालात बेकाबू, 832 लोगों की गई जान; 66 हजार से ज्यादा नए केस

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की सुनामी से हालात बुरे हो गए हैं। उद्धव सरकार द्वारा एक मई तक लागू किए गए 'ब्रेक द चेन' के बावजूद भी रोजाना 60 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। रविवार को...

पाबंदियों का कोई असर नहीं? महाराष्ट्र के हालात बेकाबू, 832 लोगों की गई जान; 66 हजार से ज्यादा नए केस
लाइव हिन्दुस्तान,मुंबईSun, 25 Apr 2021 09:37 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की सुनामी से हालात बुरे हो गए हैं। उद्धव सरकार द्वारा एक मई तक लागू किए गए 'ब्रेक द चेन' के बावजूद भी रोजाना 60 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। रविवार को मृतकों का आंकड़ा 800 के पार पहुंच गया है। हालांकि, इन सबके बीच मुंबई में कोविड के नए मामलों में कुछ कमी जरूर आ रही है, लेकिन यह कमी इतनी बड़ी नहीं है कि उसे कोरोना के मामले में बड़ी राहत मानी जाए।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 66,191 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 61,450 लोग बीमारी से रिकवर हुए हैं। वहीं, मरने वालों की संख्या 832 रही है। रोजाना राज्य में मृतकों का आंकड़ा बढ़ रहा है, जिसकी वजह से चिंताएं बढ़ी हुई हैं। नए मामलों के बाद कुल एक्टिव केस 6,98,354 हो गए हैं। अभी तक 35,30,060 ठीक हो चुके हैं। वहीं, मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 64,760 पहुंच चुकी है।    

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना की रफ्तार अब धीरे-धीरे कम होने लगी है। शनिवार के बाद दूसरे दिन रविवार को भी नए मामलों में गिरावट देखने को मिली है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक मुंबई में रविवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 5542 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, संक्रमण से 64 और लोगों की मौत हुई है। पांच हजार से अधिक नए मामलों के साथ ही मुंबई में एक्टिव केसों की संख्या 75740 पर आ गई है। राहत की बाद है कि रविवार को मुंबई में 8478 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। ऐसे में नए केस की तुलना में ठीक होने की वालों की संख्या में इजाफा देखने को मिला है। मुंबई में अभी तक कुल 5,37,711 लोग कोरोना को मात देते हुए ठीक हो चुके हैं। वहीं, इस महामारी से से अब तक शहर में 12783 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

बता दें कि महाराष्ट्र में देश में सबसे ज्यादा कोरोना से प्रभावित होने वाला राज्य है। कोरोना महामारी को रोकने के उद्देश्य से राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को लॉकडाउन जैसी पाबंदियों का ऐलान किया था। हालांकि, इसे नाम 'ब्रेक द चेन' दिया गया है। यह गुरुवार रात आठ बजे से शुरू होकर एक मई सुबह सात बजे तक चलेगा। वहीं, एनसीपी के नेता और अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नवाब मलिक ने रविवार को बताया है कि महाराष्ट्र सरकार 45 वर्ष से कम उम्र के वयस्क नागरिकों को निशुल्क कोविड -19 रोधी टीका लगवाने के लिए वैश्विक टेंडर निकालेगी। पत्रकारों से बातचीत करते हुए मलिक ने कहा कि टीकाकरण अभियान एक मई से शुरू होगा और इसके लिए राज्य सरकार के कोष का इस्तेमाल किया जाएगा। मलिक ने कहा, "पिछली कैबिनेट बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा हुई थी और 45 साल से कम उम्र के लोगों के लिए मुफ्त टीकाकरण पर सहमति बनी थी। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इसके लिए सहमत हो गए हैं।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें