फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ महाराष्ट्रआतंकी टारगेट पर मुंबई? रायगढ़ समुद्री तट में हथियारों से लैस नाव मिली, हाई अलर्ट

आतंकी टारगेट पर मुंबई? रायगढ़ समुद्री तट में हथियारों से लैस नाव मिली, हाई अलर्ट

महाराष्ट्र के रायगढ़ में एक बड़ी साजिश का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस को इलाके से संदिग्ध नाव मिली है। नाव से एके-47, राइफल, जिंदा कारतूस और गोला-बारूद बरामद हुआ है। इसके बाद अलर्ट जारी किया गया है।

आतंकी टारगेट पर मुंबई? रायगढ़ समुद्री तट में हथियारों से लैस नाव मिली, हाई अलर्ट
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,रायगढ़Thu, 18 Aug 2022 03:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र के रायगढ़ में एक बड़ी साजिश का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस को इलाके से दो संदिग्ध नाव मिली है। एक नाव से एके-47, राइफल, जिंदा कारतूस और गोला-बारूद बरामद हुआ है। इसके मद्देनजर रायगढ़ इलाके में हाई अलर्ट जारी किया गया है। जन्माष्ठमी से एक दिन पहले और गणेश चतुर्थी से कुछ दिन पहले रायगढ़ में संदिग्ध नाव का मिलना और नाव से भारी मात्रा में हथियार बरामद होना बड़ा सवाल पैदा कर रहा है। दूसरी नाव से कुछ लोग रायगढ़ में दाखिल हुए हैं, इस बात पर भी जांच की जा रही है। एटीएस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। वहीं, एनआईए की टीम भी रायगढ़ के लिए रवाना हो चुकी है।

महाराष्ट्र के रायगढ़ के एसपी अशोक ने जानकारी दी कि हरिहरेश्वर समुद्री तट से पुलिस को संदिग्ध नाव मिली है। नाव की जब तलाशी ली गई तो उसमें से राइफल, जिंदा कारतूस और गोला-बारूद बरामद हुआ है। पुलिस सूत्रों का मानना है कि इसके पीछे बड़ी आतंकी साजिश हो सकती है। 

हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि नाव कहां से आई और रायगढ़ में नाव को कौन लेकर आया था। सभी मामलों पर मुंबई पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। उधर, पुलिस सूत्रों का मानना है कि आगामी 31 अगस्त को गणेश चतुर्थी है और रायगढ़ के इस इलाके में गणेश विसर्जन के लिए लाखों की संख्या में लोग पहुंचते हैं। ऐसे में तमाम पहलुओं के मद्देनजर पुलिस ने रायगढ़ इलाके में हाई अलर्ट जारी किया है।

भारतीय कोस्टगार्ड ने किया बरामद
रायगढ़ में संदिग्ध नाव मिलने पर डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि भारतीय कोस्टगार्ड ने इसे बरामद किया है। डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि बोट के बारे पुख्ता जानकारी सामने आई है। बोट ऑस्ट्रेलियाई दंपती की है। एनआईए और पुलिस टीम उनके बारे में जानकारी हासिल कर रही है। एटीएस की टीम भी जांच के लिए मौके पर पहुंची है। मुंबई से एनआईए के तीन सदस्यों की एक टीम भी रवाना हो गई है। 

रायगढ़ में एक और संदिग्ध नाव मिली
रायगढ़ में एक और संदिग्ध नाव बरामद हुई है। पुलिस जांच में जुटी है। इस नाव से हथियार नहीं मिले हैं। पुलिस और एटीएस की टीम इस बात की जांच कर रही है कि क्या दूसरी नाव से कुछ लोग उतरकर सीमा पार से रायगढ़ में दाखिल हुए।

आतंकी साजिश भी हो सकती है- एटीएस चीफ
मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि मामले में एटीएस चीफ विनीत अग्रवाल ने कहा कि रायगढ़ में संदिग्ध नाव का मिलना आतंकी साजिश का हिस्सा हो सकता है। उन्होंने कहा कि नाव किसी दूसरे देश से भी आ सकती है। सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है।

किसी भी अफवाह से बचें
रायगढ़ प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि इस मामले में किसी भी तरह की अफवाह से बचें और ऐसा माहौल न फैलाएं जिससे लोगों में डर का माहौल पैदा हो। प्रशासन और पुलिस अपने स्तर पर इस मामले की जांच कर रही है। फिलहाल किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है।

जांच के लिए विशेष टीम का गठन
रायगढ़ से विधायक अदिति तटकरे ने मीडिया को जानकारी दी कि यह मामला काफी संगीन है। इसलिए जांच के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है। विधानसभा में भी मैंने यह मुद्दा उठाया था। स्पीकर ने बताया कि डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस जो गृह मंत्रालय भी देख रहे हैं। वो इस मामले में अपने स्तर पर जांच के आदेश दे चुके हैं।