फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्र'एक साल में छिन जाएगी नौकरी, जेल में डालूंगा', नवाब मलिक की NCB अधिकारी को धमकी, वानखेड़े बोले- हूं तैयार

'एक साल में छिन जाएगी नौकरी, जेल में डालूंगा', नवाब मलिक की NCB अधिकारी को धमकी, वानखेड़े बोले- हूं तैयार

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अफसर समीर वानखेड़े को धमकी दी है कि वो उन्हें जेल में बंद करा देंगे। आर्यन केस से चर्चा में आए वानखेड़े पर बॉलिवुड के लोगों से वसूली का...

'एक साल में छिन जाएगी नौकरी, जेल में डालूंगा', नवाब मलिक की NCB अधिकारी को धमकी, वानखेड़े बोले- हूं तैयार
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 21 Oct 2021 09:06 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अफसर समीर वानखेड़े को धमकी दी है कि वो उन्हें जेल में बंद करा देंगे। आर्यन केस से चर्चा में आए वानखेड़े पर बॉलिवुड के लोगों से वसूली का आरोप लगाते हुए एनसीपी नेता ने दावा किया कि वानखेड़े इसके लिए दुबई और मालदीव गए थे। मलिक ने एनसीबी अधिकारी को जेल भेजने की भी धमकी दी। वानखेड़े ने मलिक के आरोपों को नकारते हुए कहा है कि देश से ड्रग्स की समस्या हटाने के लिए यदि उन्हें जेल भेजा जाता है तो वह तैयार हैं। 

नवाब मलिका ने कहा, 'उनके पास एक कठपुतली है- वानखेड़े..वो लोगों के खिलाफ झूठे केस करते हैं। मैं चुनौती देता हूं कि एक साल के अंदर उनकी नौकरी छिन जाएगी और तुम जेल जाओगे। इस देश के लोग आपको बिना जेल के अंदर देखे चुप नहीं बैठेंगे। हमारे पास फर्जी केसों का सबूत है।'' NCP नेता नवाब मलिक ने आगे कहा, 'हमें बताओ आपके आका कौन हैं, कौन है वो जो दबाव बना रहा है? नवाब मलिक किसी के पिता से नहीं डरता। जो भी दबाव आप मुझपर बनाना चाहते हैं बना लें। मैं तब तक नहीं रुकूंगा जब तक कि आपको जेल में ना डाल दूं।' नवाब मलिक शुरू से ही मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में एनसीबी की जांच पर सवाल उठा रहे हैं।

इससे पहले नवाब मलिक ने आरोप लगाया था कि समीर वानखेड़े ने ड्रग्स के फर्जी मामलों में सेलिब्रिटीज को फंसाया और फिर उनसे जबरन वसूली की कोशिश की। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने ट्वीट किया था कि सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद समीर वानखेड़े ने रिया चक्रवर्ती और दूसरे बॉलीवुड सितारों पर फर्जी ड्रग्स केस लगाया। उन्हें जवाब देना चाहिए कि जब समन पाने वाले सेलिब्रिटी मालदीव में थे तो क्या समीर उनसे पैसा वसूलने गए थे क्योंकि उस वक्त वह भी अंतरराष्ट्रीय टूर पर थे।

अब इस मामले पर एनसीबी के ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'मुझ पर पिछले 15 दिन से पर्सनल अटैक हो रहा है। मेरी मृतक मां, मेरी बहन और सेवानिवृत्त पिता पर अटैक हो रहे हैं, इसकी मैं निंदा करता हूं। मैं दुबई नहीं गया था, यह झूठ है। सरकार को बताकर मालदीव गया था, अपने बच्चों के साथ। मैं सरकारी मुलाजिम हूं और अपना काम कर रहा हूं। ड्रग्स हटाने के लिए जेल जाना भी मंजूर है। 

जेल भेजे जाने की धमकी को लेकर उन्होंने कहा, ''मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं, मैं छोटा सा सरकारी कर्मचारी हूं वह बड़े मंत्री है, ईमानदारी से काम करने के लिए और देश से ड्रग्स हटाने के लिए वह मुझे जेल में डालना चाहते हैं तो स्वागत है।'' नवाब मलिक की ओर से फोटो ट्वीट किए जाने पर वानखेड़े ने कहा कि यह मुंबई की तस्वीरे हैं। जांच की जा सकती है। दिसंबर में मैं मुंबई में ही था।'

इससे पहले चर्चित मुंबई क्रूज केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत बुधवार को रद्द होने के बाद समीर वानखेड़े ने अपनी प्रतिक्रिया में सत्यमेव जयते कहा था। समीर वानखेड़े मुंबई NCB यूनिट के जोनल डायरेक्टर हैं। आर्यन खान को गिरफ्तार करने के बाद से ही एनसीबी चर्चा में है। इस गिरफ्तारी के बाद समीर वानखेड़े ने कहा था कि उनकी टीम के पास क्रूज में ड्रग्स होने की इनपुट थी और यह गिरफ्तारियां प्रोफेशनल तरीके से की गई थी।

समीर वानखेड़े 2008 बैच के आईआरएस अधिकारी हैं और उनकी पहली पोस्टिंग मुंबई हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारी के रूप में हुई थी। मशहूर बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में भी ड्रग्स एंगल की जांच समीर वानखेड़े के नेतृत्व में हुई थी। समीर वानखेड़े की पहचान एक सख्त अधिकारी के तौर पर होती है। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने  कई मशहूर हस्तियों को ड्यूटी चार्ज का भुगतान करने के बाद ही मुंबई हवाई अड्डे से जाने दिया था। कहा जाता है कि वानखेड़े ने अनुराग कश्यप, विवेक ओबेरॉय और राम गोपाल वर्मा सहित कई लोगों पर टैक्स जमा नहीं करने पर केस दर्ज किया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें