DA Image
27 सितम्बर, 2020|10:50|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन में नहीं मिला भोजन पानी, तेलंगाना से पैदल नागपुर पहुंचे मजदूरों ने खोली व्यवस्था की पोल

maharashtra  migrant workers reached nagpur on foot from telangana amid covid19 lockdown

कोरोना लॉकडाउन के बीच सैकड़ों की संख्या में मजदूर तेलंगाना से पैदल नागपुर पहुंच गए हैं। नागपुर पहुंचने के बाद मजदूरों ने जो सच्चाई बताई उसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। न्यूज एजेंसी एएनआई से बता करते हुए मजदूरों ने कहा कि उन्होंने सरकार की ओर से राजी हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किया था फिर उनको कोई मदद नहीं मिली। 

यहां तक कि कुछ हेल्पलाइन पर कॉल करने पर जवाब मिला कि वो कुछ नहीं कर सकते। मजदूरों ने कहा कि उनके पास खाने के लिए न तो भोजना और न ही रहने के लिए घर। ऐसे में वो अपने परिवार और गांव की ओर जाना ही बेहतर समझे। बता दें कि लॉकडाउन के ऐलान के बाद देशभर से अलग-अलग हिस्सों से हजारों की संख्या में मजदूर अपने घर के लिए पैदल ही निकल पड़े थे। मजदूरों का पलायन आज तक जारी है। हालांकि, मजदूरों को सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को कुछ दिशा निर्देश भी दिए हैं।

धवार को भारत सरकार ने राज्यों/केन्द्र शासित राज्यों के क्षेत्रों में फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए अंतरराज्यीय यात्रा की सुविधा के लिए आदेश जारी किया। गृह मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन्स के बाद देशभर के अलग-अलग हिस्सों में फंसे मजदूर, विद्यार्थी, पर्यटकों और मरीज आदि के लिए अपने-अपने घर जाने का रास्ता साफ हो गया, मगर ये खुद से नहीं जा सकेंगे, बल्कि केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को लोगों को लाने-ले जाने की अनुमति दी है। 

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में तीन मई के बाद लॉकडाउन से मिलेगी छूट

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Maharashtra: Migrant workers reached Nagpur on foot from Telangana amid COVID19 lockdown