फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News महाराष्ट्रMaharashtra Weather: अगले तीन दिन भारी, इन जिलों में होगी झमाझम बारिश; कैसा रहेगा मुंबई का मौसम

Maharashtra Weather: अगले तीन दिन भारी, इन जिलों में होगी झमाझम बारिश; कैसा रहेगा मुंबई का मौसम

आईएमडी की मानें तो राज्य में अगले तीन दिनों तक कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। । सांगली, सतारा, कोल्हापुर जैसे जिलों में आज बारिश हुई जबकि मराठवाड़ा में गर्मी से लोगों को परेशानी हुई।

Maharashtra Weather: अगले तीन दिन भारी, इन जिलों में होगी झमाझम बारिश; कैसा रहेगा मुंबई का मौसम
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,मुंबईWed, 17 Apr 2024 07:16 PM
ऐप पर पढ़ें

देश भर में गर्मी का रूप धीरे-धीरे सामने आ रहा है वहीं महाराष्ट्र के मौसम में मिली जुली स्थिति देखने को मिल रही है। एक तरफ जहां महाराष्ट्र में गर्मी ने बेहाल किया है वहीं राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश की स्थिति बनी हुई है। भारतीय मौसम विज्ञान (आईएमडी) की मानें तो राज्य में अगले तीन दिनों तक कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। इसके अलावा आईएमडी ने राज्य के कई जिलों में लू चलने की भी भविष्यवाणी की है। सांगली, सतारा, कोल्हापुर जैसे जिलों में आज बारिश हुई जबकि मराठवाड़ा में गर्मी से लोगों को परेशानी हुई।

इन जिलों में होगी बेमौसम बरसात
सांगली शहर समेत जिले के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई। इस बेमौसम बारिश से किसानों को काफी नुकसान हुआ है। कुछ इलाकों में ओलावृष्टि भी हुई है। तापमान में भारी बढ़ोतरी के कारण गर्मी से परेशान नागरिकों को इस बारिश ने अस्थायी राहत दी है लेकिन बेमौसम बारिश से किसान प्रभावित हुए हैं।

अगले चार दिनों तक विदर्भ, कोंकण समेत मराठवाड़ा में तेज हवा के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, कोंकण, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और विदर्भ जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज के साथ हल्की बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है। अगले चार दिनों तक इस इलाके में बेमौसम बारिश की संभावना है।

मुंबई में कैसा रहेगा मौसम
आईएमडी के मुताबिक, राज्य में एक तरफ बारिश की स्थिति बनी हुई है वहीं कई जिलों में लू चलने की भी चेतावनी जारी की गई है। लोगों को यह भी सलाह दी गई है कि जब तक जरूरी न हो घर से बाहर न निकलें। कोंकण, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के अलग-अलग इलाकों में लू चलने की संभावना है। दक्षिण मध्य महाराष्ट्र में कुछ स्थानों पर रात गर्म रहने की संभावना है। यानी दिन में बारिश होने के बाद कई जगहों पर रात में गर्मी काफी हद तक बढ़ जाएगी। वहीं कोंकण, ठाणे, मुंबई में लू की चेतावनी दी गई है। गर्मी के बढ़ने से नागरिक बेहाल हैं।