फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रमहाराष्ट्र सरकार कोरोना के इलाज के लिए भारी मात्रा में खरीदेगी रेमडेसिवीर,फेविपिराविर दवा

महाराष्ट्र सरकार कोरोना के इलाज के लिए भारी मात्रा में खरीदेगी रेमडेसिवीर,फेविपिराविर दवा

महाराष्ट्र सरकार ने तय किया है कि वह वायरस के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवाइयां रेमडेसिवीर और फेविपिरावीर भारी मात्रा में खरीदेगी। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बृहस्पतिवार को बताया कि...

महाराष्ट्र सरकार कोरोना के इलाज के लिए भारी मात्रा में खरीदेगी रेमडेसिवीर,फेविपिराविर दवा
मुंबई, एजेंसीFri, 26 Jun 2020 06:17 AM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र सरकार ने तय किया है कि वह वायरस के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवाइयां रेमडेसिवीर और फेविपिरावीर भारी मात्रा में खरीदेगी। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बृहस्पतिवार को बताया कि कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए ये दवाइयां खरीदी जाएंगी।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि कोविड-19 मरीजों का इलाज करने के लिए हमें रेमडेसिवीर, फेविपिरावीर और अन्य जरुरी दवाएं भारी मात्रा में खरीदनी पड़ेंगी। उन्होंने कहा कि ये दवाइयां महंगी हैं, इसलिए राज्य सरकार ने उन्हें खरीदने का फैसला किया है।

वहीं, महाराष्ट्र में कोविड-19 के 4,841 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में इसके कुल मामले बढ़कर 1,47,741 हो गए। वहीं मृतक संख्या बढ़कर 6,931 हो गई। यह जानकारी एक स्वास्थ्य अधिकारी ने दी।अधिकारी ने बताया कि राज्य में 192 और मरीजों की मौत हो गई जिससे राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 6,931 हो गई।

192 मौतों में से 109 मरीजों की मौत पिछले 48 घंटे में हुई जबकि बाकी 83 मौतें पूर्व में हुई थीं लेकिन उन्हें कोविड-19 से होने के तौर पर सूचीबद्ध नहीं किया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें