DA Image
7 मई, 2021|2:45|IST

अगली स्टोरी

महाराष्ट्र में लग सकता है सख्त लॉकडाउन, उद्धव ठाकरे के मंत्री बोले- दो दिन में होगा फैसला

uddhav thackrey

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे अगले दो दिनों में राज्य में कड़े लॉकडाउन का फैसला ले सकते हैं। कैबिनेट मंत्री विजय वडेत्तीवार ने कहा कि फिलहाल लगाई गई बंदिशों के बहुत अच्छे परिणाम देखने को नहीं मिल रहे हैं। उद्धव सरकार के मंत्री ने कहा कि दिल्ली में लगाए गए लॉकडाउन के नतीजों को देखने के बाद ही राज्य में इस तरह का फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मौजूदा कर्फ्यू से कोरोना केसों से उस तरह निपटने में मदद नहीं मिल पा रही है, जितनी उम्मीद की जा रही थी। उन्होंने कहा कि अगले एक से दो दिन में ही राज्य में सख्त लॉकडाउन को लेकर सरकार की ओर से फैसला लिया जा सकता है।

1 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र वालों को टीका, बाजार में भी होगी बिक्री

विजय वडेत्तीवार ने कहा कि सीएम उद्धव ठाकरे सभी संबंधित पक्षों से बातचीत के बाद ही इस संबंध में फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि पहले राज्य में कारोबारियों और दुकानदारों ने लॉकडाउन का विरोध किया था, लेकिन अब वह इस तरह के फैसले के साथ हैं। उन्होंने कहा कि मेरा विभाग दिल्ली में लगाए गए लॉकडाउन के नतीजों की समीक्षा कर रहा है। हम इस बात की जानकारी जुटा रहे हैं कि कैसे दिल्ली में लॉकडाउन लगाने के साथ ही ट्रेनों, बसों और जरूरी सेवाओं का संचालन भी किया गया। हम किसी भी फैसले पर पहुंचने से पहले पूरी स्टडी करेंगे और उसके बाद ही कोई फैसला लेंगे।

आम दवाओं की तरह बाजार में मिलेगा कोरोना टीका, जानें- क्या होंगे नियम

महाराष्ट्र सरकार ने 14 अप्रैल से 15 दिनों के मिनी लॉकडाउन का ऐलान किया है। हालांकि प्रतिबंधों के बाद भी राज्य में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है और लगातार केसों में इजाफा देखने को मिल रहा है। 13 अप्रैल की रात को सोशल मीडिया के जरिए राज्य की जनता को संबोधित करते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने मिनी लॉकडाउन का ऐलान किया था। इस दौरान महाराष्ट्र में जरूरी सेवाओं के अलावा गैर-जरूरी तौर पर किसी का भी निकलना मना है। हालांकि उन्होंने लॉकडाउन या कर्फ्यू जैसे शब्द के इस्तेमाल से बचते हुए इन बंदिशों को 'ब्रेक द चेन' अभियान का नाम दिया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:maharashtra government of uddhav thackeray could impose delhi like strict lockdown in state