फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रमहाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस बोले, हमें उद्धव ठाकरे सरकार से सीखनी होगी यह चीज

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस बोले, हमें उद्धव ठाकरे सरकार से सीखनी होगी यह चीज

महाराष्ट्र भाजपा के नेता देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को राज्य की महाविकास अघाड़ी सरकार पर 'आत्मविश्वास के साथ' झूठ बोलने का आरोप लगाया। इसके साथ ही फडणवीस ने मराठा, ओबीसी आरक्षण, कोविड ​​-19...

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस बोले, हमें उद्धव ठाकरे सरकार से सीखनी होगी यह चीज
भाषा,मुंबईThu, 24 Jun 2021 06:03 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र भाजपा के नेता देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को राज्य की महाविकास अघाड़ी सरकार पर 'आत्मविश्वास के साथ' झूठ बोलने का आरोप लगाया। इसके साथ ही फडणवीस ने मराठा, ओबीसी आरक्षण, कोविड ​​-19 स्थिति से निपटने और सचिन वाझे के मामले जैसे मुद्दों पर सरकार की आलोचना की। मुंबई में अपनी पार्टी के राज्य स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा स्थानीय निकाय चुनावों में ओबीसी आरक्षण बहाल होने तक अपना आंदोलन जारी रखेगी। इस आरक्षण को हाल ही में उच्चतम न्यायालय ने रद्द कर दिया था।

उन्होंने कहा, 'यह गलत बात है, लेकिन मुझे लगता है कि हमें इस सरकार से कुछ सीखने की जरूरत है। जिस तरह से एमवीए सरकार हर रोज आत्मविश्वास के साथ झूठ फैलाती है, उसने मुझे चकित कर दिया है। हमें इस सरकार से झूठ नहीं बल्कि इस आत्मविश्वास को सीखना चाहिए।' फडणवीस ने दावा किया कि भाजपा के नेतृत्व वाली पिछली सरकार ने मराठा समुदाय को नौकरियों और शिक्षा में और ओबीसी को राजनीतिक आरक्षण दिया था, लेकिन शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की वजह से इन फैसलों को रद्द कर दिया गया।

उन्होंने कहा, 'जब तक ओबीसी के लिए राजनीतिक आरक्षण बहाल नहीं हो जाता, तब तक राज्य भाजपा एमवीए सरकार को चैन की सांस नहीं लेने देगी। हम आने वाले दिनों में अपना आंदोलन तेज करेंगे और सरकार को घेरेंगे।' भाजपा नेता ने कहा कि सरकार राज्य विधानमंडल के आगामी मॉनसून सत्र को सिर्फ दिनों का करके सवालों से 'भाग रही' है। 

फडणवीस बोले, हमें सिस्टम से निकाल बाहर करने होंगे वाझे जैसे लोग
बर्खास्त किए गए पुलिस अधिकारी सचिन वाझे का जिक्र करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 'पुलिस महकमे में वाझे को पकड़ लिया गया है। एमवीए (सरकार) में हर विभाग में ऐसे कई वाझे हैं। हमें उन्हें पकड़कर व्यवस्था को साफ करना है।' उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास से विस्फोटक से लदी कार मिलने और बाद में कारोबारी मनसुख हिरेन की हत्या के मामले में वाजे को गिरफ्तार किया गया था जिसके बाद उसे सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें