फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रमहाराष्ट्र: ब्रिटेन से लौटे एक व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि

महाराष्ट्र: ब्रिटेन से लौटे एक व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि

ब्रिटेन से पिछले एक महीने में महाराष्ट्र के ठाणे जिला स्थित कल्याण डोम्बिवली लौटे करीब 55 लोगों में एक में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। कल्याण...

महाराष्ट्र: ब्रिटेन से लौटे एक व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि
एजेंसी,ठाणेSat, 26 Dec 2020 07:04 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटेन से पिछले एक महीने में महाराष्ट्र के ठाणे जिला स्थित कल्याण डोम्बिवली लौटे करीब 55 लोगों में एक में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। कल्याण डोम्बिवली नगर निगम (केडीएमसी) ने एक बयान में कहा 25 नवंबर से ब्रिटेन से करीब 55 लोग नगर निकाय के तहत आने वाले क्षेत्र में लौटे हैं। 

बयान में कहा गया है, उनमें से 20 लोगों के नमूनों की जांच की गई और डोम्बिवली के एक व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इस व्यक्ति को पृथक कर दिया गया है। बयान में कहा गया है कि वायरस संक्रमण के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए संक्रमित व्यक्ति के नमूने को पुणे भेजा गया है। 

उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस का एक नया प्रकार (स्ट्रेन) का पता चलने के बाद केंद्र सरकार ने यह निर्देश जारी किया है कि 25 नवंबर से 23 दिसंबत के बीच वहां से भारत आए यात्रियों का पता लगाया जाए। ब्रिटेन में पाया गया कोरोना वायरस का यह नया प्रकार कथित तौर पर तेजी से फैल रहा है और इसे अत्यधिक संक्रामक बताया जा रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें