DA Image
28 अक्तूबर, 2020|10:48|IST

अगली स्टोरी

बिग बॉस में जान कुमार सानू के मराठी लैंग्वेज पर किए गए कमेंट से मचा बवाल, वायाकॉम ने मांगी माफी

jaan kumar sanu

बिग बॉस के कंटेस्टेंट जान कुमार सानू के मराठी लैंग्वेज वाले कमेंट पर बवाल मचने के बाद वायाकॉम मीडिया प्राइवेट लिमिटेड ने माफी मांगी है। रियलिटी शो बिग बॉस को वायाकॉम कंपनी ही ब्रॉडकास्ट करती है। शिवसेना और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) ने शूटिंग रोकने की धमकी देते हुए माफी की मांग की थी।

इस मुद्दे पर महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि आज किसी भी इंसान पर इस बात पर रोक नहीं लगाई जा सकती कि उसे किस भाषा में जवाब देना चाहिए या प्रश्न करना चाहिए। जब बिग बॉस में एक कंटेस्टेंट ने मराठी में उत्तर देने की कोशिश की तो उसे रोकना सरासर गलत था। महाराष्ट्र पुलिस इसके ऊपर जरूरी कानूनी कार्रवाई करेगी।

विवाद शुरू होने के महज कुछ ही घंटों बाद कलर टीवी का संचालन करने वाली वायाकॉम मीडिया प्राइवेट लिमिटेड ने कहा हे कि वह सभी भाषओं का सम्मान करती है। कंपनी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में कहा, ''हमने इन आपत्तियों पर ध्यान दिया है और भविष्य के प्रसारण से ऐसे हिस्से को हटाने के उपाय किए हैं।'' पत्र में कहा गया कि अगर मराठी भाषा से संबंधित कंटेंट को ब्रॉडकास्ट करके महाराष्ट्र के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो फिर हम क्षमा चाहते हैं।'' 

यह भी पढ़ें: शिवसेना और MNS ने की कुमार सानू के बेटे से माफी की मांग, बिग बॉस में मराठी भाषा के खिलाफ बयान देने का आरोप

बॉलीवुड सिंगर कुमार सानू के बेटे जान ने कथित तौर पर अपने साथी कंटेस्टेंट से शो में मराठी में बात नहीं करने के लिए कहा था, जिसके बाद मराठी मानवाधिकार के अधिकारों की रक्षा के लिए बनी दो राजनीतिक पार्टियों ने कार्रवाई की मांग की थी।

शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाईक ने कहा है कि हमारे नजरिए से यह विवाद खत्म हो गया है। उन्होंने कहा, ''हमने जान और चैनल को उनकी जगह दिखा दी है और चैनल की माफी को स्वीकार कर लिया है।'' वहीं, एमएनएस फिल्म वर्कर्स यूनियन के प्रमुख अमेय खोपकर का कहना है कि वे इस माफी से संतुष्ट नहीं हैं। वे चाहते हैं कि चैनल पर शो के दौरान माफी मांगी जाए। उन्होंने कहा कि माफी के बाद भी हम यह सुनिश्चित करेंगे कि जान को मुंबई में काम नहीं मिल सके। जो भी मराठी से घृणा करता है, उसे महाराष्ट्र से बाहर जाना चाहिए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Jaan Kumar Sanu Marathi Language Controversy: Viacom18 apologises following ShivMNS apology