फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रINDvsNZ: सेमीफाइनल में आज भारत-न्यूजीलैंड के बीच टक्कर, मुंबई पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

INDvsNZ: सेमीफाइनल में आज भारत-न्यूजीलैंड के बीच टक्कर, मुंबई पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

World Cup Semi Final INDvsNZ: दर्शकों से अनुरोध है कि वे आयोजन स्थल पर जल्दी पहुंचें, क्योंकि स्टेडियम में प्रवेश की प्रक्रिया 11:30 बजे शुरू होगी। आपको बता दें कि मैच दोपहर 2 बजे शुरू होगी।

INDvsNZ: सेमीफाइनल में आज भारत-न्यूजीलैंड के बीच टक्कर, मुंबई पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,मुंबई।Wed, 15 Nov 2023 05:58 AM
ऐप पर पढ़ें

World Cup Semi Final INDvsNZ: आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच क्रिकेट वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेला जाएगा। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगी। मुंबई पुलिस ने इसे देखते हुए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। जोन 1 के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) प्रवीण मुंढे ने कहा कि सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। मुंढे ने यह भी कहा कि ये निर्देश दर्शकों को कोई असुविधा पहुंचाने के लिए नहीं हैं, बल्कि मैच के सुरक्षित आयोजन के लिए हैं।

लीग चरण में लगातार नौ मैच जीत चुकी अजेय भारतीय टीम बुधवार को विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। लेकिन नॉकआउट चरण में पिछला प्रदर्शन मायने नहीं रखता और उसे फाइनल में जगह बनाने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। पिछले मुकाबले हारा था भारत : मैनचेस्टर में 2019 विश्व कप में इसी टीम से मिली हार अब भी टीम के जेहन में ताजा होगी। न्यूजीलैंड ने 2021 आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भी भारत को हराया था। मेजबान टीम पिछला हिसाब भी बराबर करनी चाहेगी।

ट्रैफिक निर्देश
>> दर्शकों से अनुरोध है कि वे आयोजन स्थल पर जल्दी पहुंचें, क्योंकि स्टेडियम में प्रवेश की प्रक्रिया 11:30 बजे शुरू होगी। आपको बता दें कि मैच दोपहर 2 बजे शुरू होगी।
>>  देरी से बचने के लिए सेमीफाइनल देखने आने वाले दर्शकों से अनुरोध है कि वे बैग, पावर बैंक, कागजात, आपत्तिजनक पर्चे, पोस्टर, पेन या ऐसी कोई भी वस्तु ले जाने से बचें, जिससे उन्हें जांच में अधिक समय बिताना पड़ जाए।
>>  दर्शकों से यह भी अनुरोध किया जाता है कि वे कोई भी ज्वलनशील वस्तु जैसे लाइटर या माचिस और किसी भी प्रकार के तंबाकू उत्पाद ले जाने से बचें।
>> दर्शकों को स्टेडियम तक पहुंचने के लिए सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है। स्टेडियम के आसपास कोई पार्किंग नहीं है।
>>  जो लोग लोकल ट्रेन से जाएंगे वे स्टेडियम के गेट नंबर 1, 2 और 7 पर जाने के लिए चर्च गेट स्टेशन पर उतर सकते हैं।
>>  स्टेडियम के गेट नंबर 3, 4 और 5ए तक पहुंचने के लिए दर्शकों के लिए मरीन ड्राइव स्टेशन पर उतरना सुविधाजनक होगा।

कई रूट पर किए गए बदलाव
>> एनएस रोड (मरीन ड्राइव) पर अपने जंक्शन से ई और सी रोड के जंक्शन की ओर वाहनों के आवागमन के लिए डी रोड को एक तरफा (पश्चिम से पूर्व की ओर) बनाया जाएगा।
>> ई रोड के साथ अपने जंक्शन से एनएस रोड (मरीन ड्राइव) के जंक्शन की ओर वाहनों की आवाजाही के लिए सी रोड को एक तरफ (पूर्व से पश्चिम तक) बनाया जाएगा।
>> डी रोड के जंक्शन से सी रोड के जंक्शन की ओर सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही के लिए ई रोड को वन वे (दक्षिण सीमा) बनाया जाएगा।
>> गेट नंबर 1, 3 और 7 का उपयोग करने वाले मैचगोर्स से चर्चगेट स्टेशन का उपयोग करने का अनुरोध किया जाता है।
>> गेट नंबर 4 और 5 ए का उपयोग करने वाले दर्शक मरीन लाइन्स और एफ रोड का उपयोग करेंगे।

एक आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि गेट नंबर 4 और 5ए का उपयोग करने वाले लोगों से अनुरोध है कि वे इसके बजाय मरीन लाइन्स स्टेशन और एफ रोड का उपयोग करें।

पार्किंग प्रतिबंध
>> सी रोड उत्तर की ओर एनएस रोड पर इसके जंक्शन से ई रोड के साथ इसके जंक्शन तक
>> डी रोड एनएस रोड पर अपने जंक्शन से ई रोड के साथ अपने जंक्शन तक
>> ई रोड डी रोड के जंक्शन से सी रोड जंक्शन तक
>> एच रोड एफ रोड के जंक्शन से जी रोड के जंक्शन तक
>> मफतलाल बाथ सिग्नल से एयर इंडिया जंक्शन तक एनएस रोड पर दक्षिण और उत्तर की ओर।
>> अणुव्रत चौक से बीडी सोमानी जंक्शन तक

अपने वाहन कहां पार्क करें?
वानखेड़े स्टेडियम में पार्किंग की कोई सुविधा नहीं है। लोगों को सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने की सलाह दी गई है। हालांकि, चर्चगेट स्टेशन के पास कुछ आधिकारिक पार्किंग स्थल उपलब्ध हैं।

सीआर 02 मॉल - 500 वाहन
आयकर कार्यालय - 200 वाहन
आकाशवाणी - 60 वाहन
जीवन बीमा मार्ग - 15 वाहन
आयकर कार्यालय - 40 वाहन
नाथीबाई टक्करसी - 35 वाहन
डी मुल्ला रोड - 35 वाहन
नासिकराव त्रिपुडे मार्ग - 40 वाहन
मरीन लाइन्स क्रॉस रोड - 20 वाहन

कहां से खरीदें टिकट
मुंबई पुलिस ने लोगों को ब्लैक मार्केट से टिकट नहीं खरीदने की सलाह दी है। पुलिस ने कहा, "वानखेड़े स्टेडियम में सेमीफाइनल मैच से पहले जेजे मार्ग पुलिस ने जाल बिछाया और मलाड से एक आरोपी को गिरफ्तार किया। वह IndVsNZ मैच का टिकट पांच गुना अधिक कीमत पर बेच रहा था।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें