फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रसर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर दो दिवसीय कार्यक्रम होगा आयोजित

सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर दो दिवसीय कार्यक्रम होगा आयोजित

भारतीय नौसेना ने वर्ष 2016 में रक्षा बलों द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर मुंबई और गोवा में 29 सितंबर से दो दिवसीय कार्यक्रम की योजना बनाई है। Video: महिला ने बच्चे के ऊपर चढ़ा...

सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर दो दिवसीय कार्यक्रम होगा आयोजित
एजेंसी,मुंबईThu, 27 Sep 2018 06:57 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय नौसेना ने वर्ष 2016 में रक्षा बलों द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर मुंबई और गोवा में 29 सितंबर से दो दिवसीय कार्यक्रम की योजना बनाई है।

Video: महिला ने बच्चे के ऊपर चढ़ा दी कार, उसके बाद जो हुआ आप विश्वास नहीं करेंगे

नौसेना के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि कार्यक्रम में 29 सितंबर 2016 को की गई सर्जिकल स्ट्राइक में सेना के साहसिक कृत्य को प्रदर्शित किया जाएगा और उरी हमले के दौरान हुए भारतीय सैनिकों के बलिदान को भी याद किया जाएगा। जिन विभिन्न कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है, उनमें सशस्त्र बलों के पराक्रम, जहाजों, पनडुब्बियों, विमानों, शस्त्रों एवं उपकरणों आदि की प्रदर्शनी होगी। उन्होंने बताया कि आम लोग, स्कूल के बच्चे, एनसीसी के कैडेट जहाजों, पनडुब्बियों आदि को देख सकेंगे। इस मौके पर स्कूल के बच्चों के लिए बहादुर सैनिकों के सम्मान में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जाएगा। सेना ने 28-29 सितंबर, 2016 की दरम्यानी रात को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक की थी और आतंकियों को भारी नुकसान पहुंचाया था।

कतर एयरवेज से हैदराबाद आ रहे 11 माह के मासूम की मौत, सांस लेने में हो रही थी दिक्कत

बल्लार्ड पायर क्रूजर व्हार्फ पर होगा कार्यक्रम 
पश्चिमी नौसेना कमान के अंतर्गत नौसेना के बंदरगाह में बल्लार्ड पायर क्रूजर व्हार्फ पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसमें प्रदर्शनी के स्टॉल और वीडियो वॉल मुख्य आकर्षण होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें