DA Image
हिंदी न्यूज़ › महाराष्ट्र › महाराष्ट्र में मौत वाली बारिश से कितनी मची तबाही? खुद उद्धव ठाकरे लेंगे बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा
महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में मौत वाली बारिश से कितनी मची तबाही? खुद उद्धव ठाकरे लेंगे बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mrinal Sinha
Sun, 25 Jul 2021 10:20 AM
महाराष्ट्र में मौत वाली बारिश से कितनी मची तबाही? खुद उद्धव ठाकरे लेंगे बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे रविवार को चिपलून में बाढ़ की स्थिति का निरीक्षण करेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक वे अन्य अधिकारियों के साथ सुबह 11 बजे गुहागर तालुका के अंजानवेल में आरजीपीपीएल के एमआईडीसी (रत्नागिरी गैस एंड पावर प्राइवेट लिमिटेड के महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम) के हेलीपैड पर पहुंचेंगे और वाहन से चिपलून के लिए रवाना होंगे। 

ठाकरे दोपहर 12.20 बजे चिपलून पहुंचेंगे और स्थिति का निरीक्षण करेंगे। सीएमओ ने कहा कि इसके बाद वह दोपहर 2.40 बजे अंजनवेल से हेलीकॉप्टर से मुंबई के लिए रवाना होंगे।

राहत और पुनर्वास विभाग ने बताया है कि महाराष्ट्र में बारिश से संबंधित घटनाओं में लगभग 112 लोग मारे गए हैं, जबकि शनिवार रात तक 99 लोग लापता हैं। राज्य सरकार के आंकड़ों के अनुसार, बाढ़ से लगभग 1,35,000 लोगों को निकाला गया है। 24 जुलाई को रात 9.30 बजे के आंकड़ों के अनुसार, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से लगभग 1,35,000 लोगों को निकाला गया है। इसमें कुल 3,221 जानवरों की मौत हुई है। कुल 53 लोग घायल हुए हैं।'

बयान में कहा गया है कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमें बचाव के प्रयास कर रही हैं। इस बीच, एनडीआरएफ लगातार भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मौसम पूर्वानुमान और केंद्रीय जल आयोग की रिपोर्ट पर नज़र रख रहा है और उसके अनुसार कार्रवाई कर रहा है।

संबंधित खबरें